लगातार 3 शुक्रवार कर लें ये अचूक उपाय, मां लक्ष्मी जल्द होंगी प्रसन्न, हो जाएंगे मालामाल

लगातार 3 शुक्रवार कर लें ये अचूक उपाय, मां लक्ष्मी जल्द होंगी प्रसन्न, हो जाएंगे मालामाल

Tanvi Sharma | Publish: Apr, 04 2019 06:51:28 PM (IST) | Updated: Apr, 04 2019 06:51:29 PM (IST) धर्म

लगातार 3 शुक्रवार कर लें ये अचूक उपाय, मां लक्ष्मी जल्द होंगी प्रसन्न, हो जाएंगे मालामाल

धन पाने की इच्छा हर व्यक्ति को होती है और हो भी क्यों ना धन से ही तो सभी मानव जीवन की भौतित सुख-सुविधाएं प्राप्त होती है। मनुष्य अतिरिक्त धन कमाने की इच्छा रखता है। इसलिए ही वह दिन रात पैसा कमाने में जुटा रहता है। लेकिन कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को धन प्राप्ति नहीं हो पाती। इसके कारण उसे बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इन्हीं परेशानियों को खत्म करने के लिए वह बहुत से उपायों को करने में जुट जाता है। तो आइए जानते हैं धन प्राप्ति के सरल उपाय जिनसे आप धन संबंधि परेशानियों से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं...

dhan prapti upay

घर में आर्थिक संपन्नता लाने के लिए किसी भी माह के प्रथम शुक्ल पक्ष को आप यह प्रयोग शुरु कर सकते हैं। लेकिन यह प्रयोग आपको 3 शुक्रवार को लगातार करना होगा। इसके लिए हर शुक्रवार को नित्य क्रम से निवृत होकर अपने घर के पूजा स्थान में घी का दीपक जलाकर मां लक्ष्मी को मिश्री और खीर का भोग लगाएं। इसके बाद उनके सामने इस मंत्र का विधिवत जाप करें

मंत्र : ॐ श्रीं श्रीये नम:

आपको इस मंत्र का 108 बार जप करना है इसके बाद 7 साल से भी कम आयु की कन्याओं को भोजन कराएं। ध्यान रहे की कन्याओं के भोजन में खीर और मिश्री जरूर खिलाएं। ऐसा लगातार 3 शुक्रवार करने से मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न होती हैं और आर्थिक परेशानी भी खत्म होती है।

dhan prapti upay
  • शुक्रवार के दिन गाय के दूध से श्रीयंत्र का अभिषेक करें। अभिषेक के उपरांत अभिषेक का जल पूरे घर में फूल के माध्यम से छिड़क दें। पूजा के बाद श्री यंत्र को धन स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
  • इस दिन दान देने का भी विशेष महत्व है इसलिए इस दिन जितना हो सके गरीबों को दान करें। सफेद रंग की वस्तु या खाद्य पदार्थ का दान करें, तो और शुभ रहेगा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned