अगर आप भी करते हैं ऐसे शब्दों का उपयोग, तो छोड़ दें, वरना नाराज होगी लक्ष्मी

अगर आप भी करते हैं ऐसे शब्दों का उपयोग, तो छोड़ दें, वरना नाराज होगी लक्ष्मी

By: Tanvi

Updated: 27 Nov 2019, 11:11 AM IST

मां लक्ष्मी की कृपा हर व्यक्ति चाहता है और उसे कभी जीवन में धन की कमी ना हो इसके लिये वह हमेशा लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के प्रयास करता रहता है। धन की देवी लक्ष्मी जब किसी व्यक्ति पर प्रसन्न होती हैं, तो उसके जीवन में धन-समृद्धि और सुख-सुविधायें हमेशा बनी रहती है। आप पर भी हमेशा लक्ष्मी की कृपा बनी रहे इसके लिये आप हमेशा कुछ बातों का ध्यान रखें। क्योंकि जाने अनजाने में की गई गलतियों से देवी लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं। तो हर दिन इन बातों का विशेष ध्यान रखें....

 

goddess_laxmi1.jpg

इस समय कभी भी ना सोयें

शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि कभी भी सूर्योदय के बाद या सूर्यास्त के समय नहीं सोना चाहिये। ऐसा करने से धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

ना पहनें ऐसे कपड़े

कभी भी व्यक्ति को गंदे कपड़े नहीं पहनना चाहिये। क्योंकि मां लक्ष्मी को स्वछ्ता पसंद है और जो व्यक्ति गंदे कपड़े पहनता है उससे लक्ष्मी जी नाराज हो जाती हैं।
जो व्यक्ति गंदे तरीके से रहता है और हमेशा गंदे कपड़े पहनता है उसके घर से मां लक्ष्मी दूर हो जाती हैं।

ना करें ऐसे शब्दों का उपयोग

कहा जाता है कि जो व्यक्ति बड़े बुजुर्ग व घर की लक्ष्मी का अपमान करता है या फिर घर में अपशब्दों का उपयोग करता है ऐसे व्यक्ति के पास कभी लक्ष्मी वास नहीं करती हैं। इसलिये घर में कभी लड़ाई-झगड़ा या फिर क्रोध ना करें।

घर में जरुर जलायें दीपक

अपने घर में सुबह-शाम दोनों समय दीपक जरुर जलायें। क्योंकि जिन घरों में दीपक नहीं लगाया जाता है वहां लक्ष्मी का वास नहीं होता। लक्ष्मी जी ऐसे घर का त्याग कर देती हैं।

ऐसी जगह कभी नहीं रहती लक्ष्मी

शास्त्रों में कहा गया है की जिस जगह गुरु, साधु और शास्त्रों का अपमान किया जाता है। उस जगह कभी देवी लक्ष्मी निवास नहीं करती हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned