scriptDream Interpretation: these things see in dream considered auspicious | स्वप्न शास्त्र: सपने में दिख जाए इनमे से कोई एक चीज तो समझिए लग गई आपकी लॉटरी | Patrika News

स्वप्न शास्त्र: सपने में दिख जाए इनमे से कोई एक चीज तो समझिए लग गई आपकी लॉटरी

अगर व्यक्ति सपने में अर्थी जाते हुए देखता है तो भले ही वो इस सपने को देखकर डर जाए लेकिन इसका मतलब काफी शुभ होता है।

नई दिल्ली

Updated: March 04, 2022 05:07:41 pm

मनुष्य सोते समय कई सपने देखता है। जिनमें से कुछ सपने तो उसे याद रहते हैं तो वहीं अधिकतर सपने वो उठने के बाद भूल जाता है। स्वप्न शास्त्र की माने तो सपने में दिखने वाली चीजों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है। सपने हमें हमारे भविष्य के बारे में संकेत देते हैं। सपनों का मतलब अच्छा भी हो सकता है और बुरा भी। आज यहां हम बात करेंगे कुछ ऐसे सपनों के बारे में जो हमारे आने वाले अच्छे समय का संकेत माने जाते हैं।

dream interpretation, dream interpretation in hindi, lucky dreams, see fire in dream, sapno ka matlab, sapne me aag dekhna,
अगर व्यक्ति सपने में अपने आप को हवाई जहाज की यात्रा करते देखता है तो ये सपना शुभ है।

सपने में अर्थी देखना: अगर व्यक्ति सपने में अर्थी जाते हुए देखता है तो भले ही वो इस सपने को देखकर डर जाए लेकिन इसका मतलब काफी शुभ होता है। ये सपना आपकी आर्थिक स्थिति में जल्द सुधार आने का संकेत देता है। हो सकता है आपको अटका हुआ धन प्राप्त हो जाए। यदि ये सपना कोई बीमार व्यक्ति देखता है तो इसका मतलब है कि आपको किसी पुराने रोग से राहत मिलने वाली है।

सपने में तेज धूप देखना: अगर आप सपने में तेज धूप देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है। ये सपना परेशानियों के अंत होने का संकेत देता है। हो सकता है इस सपने को देखने के बाद आपको पदोन्नति मिल जाए।

सपने में हवाई जहाज की यात्रा करना: अगर व्यक्ति सपने में अपने आप को हवाई जहाज की यात्रा करते देखता है तो ये सपना शुभ है। ये सपना यात्रा से धन लाभ होने का संकेत देता है। साथ ही किसी काम में बड़ी सफलता भी मिल सकती है।

सपने में खरीदारी करना: अगर सपने में आप खुद को खरीदारी करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके आर्थिक संकट दूर होने वाले हैं। व्यापारियों के लिए ये सपना विशेष तौर पर शुभ माना जाता है। ये सपना बिजनेस में विस्तार होने का भी संकेत देता है।

सपने में घर जलते हुए देखना: ये सपना किसी को भी डरा सकता है। लेकिन इसका मतलब शुभ होता है। अगर ये सपना विवाहित लोगों को आता है तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही संतान की प्राप्ति होने वाली है। वहीं अगर ये सपना अविवाहित लोगों को आता है तो इसका अर्थ है कि आपको मनपसंद जीवनसाथी मिल सकता है।

यह भी पढ़ें

वास्तु टिप्स: तुलसी, कड़ी पत्ता, एलोवेरा समेत ये पौधे सही दिशा में लगाने से मिलता है आर्थिक लाभ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

कश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगसुरक्षा एजेंसियों ने यासीन मलिक की सजा के बाद जारी किया आतंकी हमले का अलर्टIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator: पावर प्ले में लखनऊ ने बनाए 2 विकेट के नुकसान पर 62 रनटेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.