script

स्वप्न शास्त्र: सपने में धान, खेत और कटी हुई फसल देखने का क्या है मतलब, ये सपने शुभ हैं या अशुभ

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2022 02:59:16 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

स्वप्न शास्त्र: स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में धान देख ले, तो ये उसके लिए एक बहुत शुभ संकेत होता है। सपने में धान देखने का अर्थ होता है कि जल्द ही आपको आर्थिक लाभ होने वाला है। यानि कहीं न कहीं से धन आपके पास आने वाला है।

dream astrology, dream astrology in hindi, dream interpretation, dream interpretation rice, सपने में धान, खेत और कटी हुई फसल देखना, स्वप्न शास्त्र,

स्वप्न शास्त्र: सपने में धान, खेत और कटी हुई फसल देखने का क्या है मतलब, ये सपने शुभ हैं या अशुभ

सपनों में व्यक्ति कब क्या देख ले, इस पर किसी का कोई वश नहीं चलता। हम सभी सपनों में अपने साथ घटित हुई घटनाएँ या फिर कुछ भी अजीबो-गरीब चीजें देखते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है। कई सपनों पर हम ध्यान नहीं देते या नींद से जागने पर भूल जाते हैं। जबकि कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनके बारे में जानने की हम में जिज्ञासा उत्पन्न होती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर कोई व्यक्ति सपने में धान, खेत या कटी हुई फसल देखता है तो ये चीजें किस बात की तरफ इशारा करती हैं…

1. सपने में धान देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में धान देख ले, तो ये उसके लिए एक बहुत शुभ संकेत होता है। सपने में धान देखने का अर्थ होता है कि जल्द ही आपको आर्थिक लाभ होने वाला है। यानि कहीं न कहीं से धन आपके पास आने वाला है। साथ ही ये स्वप्न भविष्य में आपको कोई अच्छी खबर मिलने का भी संकेत है।

 

rice_plant.jpg

2. सपने में खेत देखना
अगर आपको सपने में खेत दिखाई दिया है तो इसका मतलब है कि भविष्य में आपके कई काम बनने वाले हैं। यानि अगर आप लंबे समय से किसी योजना, व्यवसाय, नौकरी आदि के लिए प्रयास कर रहे हैं तो उसमें आपको शीघ्र ही सफलता मिलने वाली है। बस अपने काम को मन लगा कर करते रहें, आपको तरक्की जरूर मिलेगी।

khet.jpg

3. सपने में कटी हुई फसल देखना
स्वप्न शास्त्र कहता है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में कटी हुई फसल देखता है तो ये आपके लिए बेहद फलदायी होता है। ये सपना इस बात की तरफ इशारा करता है कि आपके पिछले अटके हुए सबही कार्य बहुत जल्द सम्पन्न होने वाले हैं। इसलिए आपको चिंता बिल्कुल त्याग देनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो