scriptदिन के हिसाब से खाइये ड्राई फ्रूट्स, सेहत ही नहीं दिन भी होगा शुभ | Dry Fruits Benefits: importance of dry fruits day wise | Patrika News

दिन के हिसाब से खाइये ड्राई फ्रूट्स, सेहत ही नहीं दिन भी होगा शुभ

locationभोपालPublished: Sep 03, 2019 05:06:46 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

Dry Fruits Benefits: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर दिन के हिसाब से ड्राई फ्रूट्स खाया जाए तो यह सेहत के लिए तो फायदेमंद होगा ही, साथ ही दिन भी शुभ होगा।

Dry Fruits Benefits
लोग जब दुबले पतले हो जाते हैं, तो घर के लोग कहने लगते हैं कुछ खाया करो। दिनों पर दिन सेहत गिर रहा है। इसके बाद लोग काजू, बादाम, पिस्ता जैसे ड्राई फ्रूट्स खाने की सलाह देते हैं। कुछ लोग तो ऐसे भी कहते रहते हैं कि दिमाग तेज करना है तो बादाम खाओ, बॉडी बनानी है तो पिस्ता खाओ या भीगी हुई किशमिश खाओ। आदि आदि चीजों को खाने की सलाह दी जाती है।
Dry Fruits Benefits
वैसे तो हम सभी जानते हैं कि ड्राई फ्रूट्स सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद और उत्तम होते हैं लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि ज्योतिष की दृष्टि से भी इसका बहुत महत्व है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर दिन के हिसाब से ड्राई फ्रूट्स खाया जाए तो यह सेहत के लिए तो फायदेमंद होगा ही, साथ ही दिन भी शुभ होगा।
Dry Fruits Benefits
आइये जानते हैं कि दिन के हिसाब से कौन सा ड्राई फ्रूट्स खाना चाहिए और कितना खाना चाहिए….

Dry Fruits Benefits
नोट : अगर इन ड्राई फ्रूट्स को दिन के हिसाब से खाते हैं तो सेहत तो ठीक ही रहेगा। साथ ही अगर अप किसी काम से बाहर जा रहे हैं, उस वक्त वही ड्राई फ्रूट्स खाएं जिसका दिन रहे। ऐसा करने से आपका दिन बन जाएगा और जिस काम से आप जा रहे हैं, वह काम भी हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो