scriptGuru gochar in kumbh till April 13, this period is special for 4 rashi | 13 अप्रैल तक गुरु कुंभ राशि में रहेंगे विराजमान, ये अवधि इन 4 राशि वालों के लिए बेहद खास | Patrika News

13 अप्रैल तक गुरु कुंभ राशि में रहेंगे विराजमान, ये अवधि इन 4 राशि वालों के लिए बेहद खास

Guru Rashi Parivartan (Jupiter Transit) 2022: गुरु यानी बृहस्पति ग्रह हमारे अनुभवों, ज्ञान और हमारी समझ का विस्तार करता है। इस ग्रह के कुंडली में मजबूत होने से व्यक्ति को खूब ख्याति प्राप्त होती है। गुरु 13 अप्रैल तक शनि की राशि कुंभ में विराजमान रहेंगे। जानिए ये अवधि किन राशि वालों के लिए बेहद शानदार रहने वाली है।

नई दिल्ली

Published: January 14, 2022 02:48:55 pm

Guru Gochar In Kumbh Rashi: बृहस्पति ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में सबसे शुभ ग्रह का दर्जा प्राप्त है। ये धनु (Dhanu Rashi) और मीन राशि का स्वामी होता है। कर्क इसकी उच्च राशि है जबकि मकर नीच राशि होती है। ये ग्रह ज्योतिष की दुनिया में ज्ञान, शिक्षक, शिक्षा, धार्मिक कार्य, दान, पुण्य, धन और वृद्धि आदि का कारक माना जाता है। 20 नवंबर 2021 से ही गुरु कुंभ राशि में गोचर कर रहा है। जहां ये 13 अप्रैल तक विराजमान रहेगा। इसके बाद अपनी स्वराशि मीन में प्रवेश कर जायेगा। जानिए ये अवधि किन 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने के आसार दिखाई दे रहे हैं।
guru_gochar_2022.jpg
13 अप्रैल तक गुरु कुंभ राशि में रहेंगे विराजमान, ये अवधि इन 4 राशि वालों के लिए बेहद खास
मेष: बृहस्पति इस राशि के आय, लाभ और इच्छा के ग्यारहवें भाव में गोचर कर रहा है। इस गोचर के दौरान विवाहित जातकों का जीवन सुखमय रहेगा। आपके लिए 2022 बहुत ही सकारात्मक साल होगा। इस गोचर काल के दौरान आप संतुष्टि से भरे रहेंगे। करियर में अच्छी खासी तरक्की मिलने के आसार रहेंगे। नौकरी में पदोन्नति मिलने के साथ-साथ आपकी इनकम भी बढ़ सकती है। व्यक्तिगत रूप से आप इस गोचर के दौरान इस राशि के कई जातकों को शादी करने, घर खरीदने या घर में नन्हें मेहमान के आने का सुख प्राप्त हो सकता है।
मिथुन राशि: आपके लिए ये गोचर विशेष तौर पर लाभकारी साबित होगा। इस अवधि का आप भरपूर लाभ उठाएंगे। क्योंकि इस दौरान आपको आपके हर काम में सफलता प्राप्त होने के प्रबल आसार दिखाई दे रहे हैं। ये समय किसी बड़े लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अनुकूल है।
यह भी पढ़ें

2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव, जानिए इसकी डेट

सिंह राशि: इस दौरान आपको हर काम में बड़ी सफलता मिलने के आसार रहेंगे। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। ये समय आपके जीवन के लिए बेहद सकारात्मक रहने के आसार दिखाई दे रहे हैं। आपके निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी। अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो ये समय आपके इस काम के लिए काफी अनुकूल दिखाई दे रहा है।
तुला राशि: इस राशि वालों के लिए भी 13 अप्रैल तक का समय काफी सकारात्मक दिखाई दे रहा है। इस दौरान आप जिस काम में हाथ डालेंगे उसमें सफलता प्राप्त होने के आसार रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। ये अवधि सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जातकों के लिए भी काफी अनुकूल दिखाई दे रही है।
यह भी पढ़ें

ढाई साल तक कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे शनि देव, ये अवधि इस राशि वालों के लिए कष्टदायी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहकर्नाटक में कोरोना की रफ्तार तेज, 47  हजार से अधिक नए मामलेरामगढ़ पचवारा में बरसे टिकैत, कहा किसानों की जमीन को छीनने नहीं दिया जाएगाप्रदेश के डेढ़ दर्जन जिलों में रेत का अवैध परिवहन जारी, सरकार को करोड़ों का नुकसान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.