scriptहस्तरेखा शास्त्र: आपके हाथ की उंगलियों के बीच की दूरी बताती है जीवन से जुड़ी कई बातें, जानिए | How The Distance Between The Fingers of Your Hand Tells About You | Patrika News

हस्तरेखा शास्त्र: आपके हाथ की उंगलियों के बीच की दूरी बताती है जीवन से जुड़ी कई बातें, जानिए

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2022 06:04:35 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Hastrekha Shastra: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार आपकी उंगलियों की बनावट और दूरी के आधार पर स्वभाव और भविष्य की जोड़ी कई बातें बताई जा सकती हैं।

Hastrekha shastra, gap between fingers in palmistry, हस्तरेखा शास्त्र, finger gap palmistry, palmistry finger length, palmistry finger shape, हाथ की उंगलियों की डिजाइन, हाथ की बनावट, मध्यमा उंगली, अनामिका उंगली, रिंग फिंगर, कनिष्ठा उंगली, हस्तरेखा शास्त्र ज्ञान, gap between hand fingers astrology, middle finger palmistry, ring finger, little finger palmistry,

हस्तरेखा शास्त्र: आपके हाथ की उंगलियों के बीच की दूरी बताती है जीवन से जुड़ी कई बातें, जानिए

हस्तरेखा शास्त्र एक ऐसी विधा है जिसमें व्यक्ति के हाथों, उंगलियों की बनावट, हथेलियों पर मौजूद लकीरों और चिन्हों के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, गुणों और भविष्य से जुड़ी बातों की जानकारी मिलती है। आइए जानते हैं व्यक्ति की उंगली के आधार पर उसके बारे में कौन-कौन सी बातें पता चलती हैं…

 

1. मध्यमा और अनामिका अंगुली
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की मध्यमा और अनामिका उंगली के बीच सामान्य से अधिक दूरी है तो ऐसे लोगों को युवावस्था में उसे पैसों से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

2. उंगलियों के बीच ज्यादा गैप न होना
जिन लोगों की उंगलियों की भी ज्यादा दूरी नहीं होती उन्हें भाग्यशाली माना जाता है। हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक ऐसे व्यक्तियों को जीवन में सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं।

3. मध्यमा उंगली के पास अनामिका
माना जाता है कि जिन लोगों की मध्यमा उंगली के तीसरे भाग के बराबरी में ही अनामिका उंगली होती है उन्हें कला के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलती है और ये लोग बुद्धिमान भी होते हैं।

4. कनिष्ठा उंगली और रिंग फिंगर
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि अनामिका यानी रिंग फिंगर और सबसे छोटी उंगली यानी कनिष्का के बीच में अधिक दूरी होने से व्यक्ति को वृद्धावस्था में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

5. उंगलियों के पर्व लंबे होना
अगर किसी व्यक्ति के हाथों की उंगलियों के सभी पर्व यानी भाग लंबे होते हैं तो ऐसे लोगों को जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होती।

यह भी पढ़ें

विदुर नीति: पुरुषों से ज्यादा महिलाओं को प्रसन्नता देती है ये बातें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो