scriptतीन इलायची के इन उपायों से बदल जाएगी किस्मत | how to happy maa lakshmi at friday | Patrika News

तीन इलायची के इन उपायों से बदल जाएगी किस्मत

locationभोपालPublished: Nov 28, 2019 02:25:16 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

शुक्रवार को मां ल्क्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं

ilayachi_benefits.jpg
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सप्ताह में सात दिन होते हैं और सातों दिन का अलग-अलग महत्व है। माना जाता है कि शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का दिन है। कहा जाता है कि इस दिन अगर धन की देवी लक्ष्मी को प्रसन्न रखा जाए तो घर में धन और सुख समृद्धि की कमी नहीं रहती है।
ये भी पढ़ें- कर्ज से हैं परेशान तो आज ही करें ये अचूक उपाय


शुक्रवार को मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं, कई तरह की चीजें माता को अर्पण करते हैं। आज हम आपको एक उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने पर आपकी किस्मत बदल सकती है।

अगर आप अपनी मोनकामना जल्द पूरा करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन इलायची का उपाय करें। ध्यान रखें कि इस उपाय को रात 12 बजे से पहले करें।

शुक्रवार के दिन स्नान-ध्यान कर सफेद रंग का कपड़ा धारण करें। इसके बाद कमल के आसन पर बैठी हुई मां लक्ष्मी की तस्वीर को घर के किसी शांत और साफ जगह पर स्थापित कर दें।
इसके बाद इस तस्वीर के सामने तीन इलायची रखकर अपने ईष्टदेव की अराधना करें, इसके बाद मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का ध्यान करें। ऐसा करने पर धन की देवी मां लक्ष्मी आपकी हर मनोकामना पूरी करेंगी।
मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का ध्यान करने के बाद तीनों इलायची को अपने मुट्ठी में रख लें और लक्ष्मी मंत्र का जाप करें।
इसके बाद मुट्ठी खोलें और उस पर तीन बार फूंक मारें। ऐसा करने के बाद इलायची को एक कटोरी में रखकर अपने घर के मुख्य दरवाजे पर ले जाएं।
माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी जीवन की तमाम परेशानियां दूर कर देंगी और घर में सुख-समृद्धि और वैभव बढ़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो