ज्योतिष के अनुसार अपने गले पर प्रतिदिन लगाएं ये एक चीज़, कम हो जाएगा आपका मोटापा

ज्योतिष के अनुसार अपने गले पर प्रतिदिन लगाएं ये एक चीज़, कम हो जाएगा आपका मोटापा

By: Tanvi

Published: 30 Dec 2018, 03:22 PM IST

आजकल हर व्यक्ति स्लिम और हेल्दी रहना चाहता है। लेकिन हर व्यक्ति का सपना पूरा नहीं होता क्योंकि इस दौर में इतनी दौड़धूप में खुद को फिट रखना छोड़ा मुश्किल सा हो गया है। जिसके कारण या तो बहुत मोटापा हो जाता है, या फिर बहुत ही पतला इंसान हो जाता है। वहीं मोटापे से तो आजकल हर इंसान परेशान ही रहता है। इस मोटापे को दूर करने के लिए कई तरह के उपाय भी किए जाते हैं लेकिन डॉक्टर्स और देसी नुस्खों के साथ-साथ यदि ज्योतिषीय उपाय किए जाएं तो बहुत ही फायदा मिल सकता है। जी हां, ज्योतिषीय उपाय में भी मोटापे से मुक्ति पाने का एक रामबाण उपाय बताया गया है। इस उपाय का प्रयोग पुराने समय से किया जा रहा है। माना जाता है कि इसके प्रयोग से मोटापा कम होने लगता है। तो आइए जानते हैं मोटापा दूर करने का उपाय....

motapa astrology

वैसे तो मोटापा बढ़ने के पीछे का कारण आपके शरीर का मेटाबॉलिज्म बहुत हद तक जिम्मेदार होता है, लेकिन इस अवस्था का एक कारण यदि ज्योतिष के हिसाब से देखा जाए तो आपकी कुंडली के खराब ग्रह भी होते हैं। ज्योतिषशास्त्रियों के अनुसार कहा जाता है की जिस व्यक्ति पर बृहस्पति का अशुभ प्रभाव होता है, ऐसे व्यक्ति जरूरत से ज्यादा मोटे होते हैं। इसकी वजह से उनका वजन नियंत्रित नहीं रह पाता। लेकिन कई बार यह स्थिति चंद्रमा और शुक्र के अशुभ प्रभाव के वजह से भी देखने को मिलती है। आइए आपको ज्योतिष के अनुसार बताते हैं कुछ ऐसे उपाय जो आपका मोटापा दूर करने में काफी सहायक हो सकते हैं।

1. जो लोग अपने मोटापे से परेशान हैं उन्हें बृहस्पति देव को प्रसन्न करना चाहिए। हर गुरुवार केले का दान करना आपके लिए अत्यंत लाभकारी रहेगा।

2. चंद्रमा की शांति के लिए, उनकी मजबूती के लिए आपको पीने के लिए हमेशा चांदी के गिलास का ही उपयोग करना चाहिए।

3. सफेद चंदन को हर दिन अपने गले पर लगाएं और नियमित तौर पर सुबह रोली मिलाकर जल सूर्यदेव को अर्पित करें। ये सभी उपाय आपके मोटापे को कम कर देंगे और इसके फलस्वरूप आपको अच्छे परिणाम हासिल होंगे।

मोटापा खत्म करने के लिए करें इस मंत्र का जाप

इसके लिए मोटापे से ग्रस्त व्यक्ति को रविवार की रात को ठीक सवा दस बजे अपने सीधे हाथ की अनामिका ऊँगली में एक रेशमी काला धागा बाँध लें। उक्त मंत्र के जाप से आप 3 दिन में ही फर्क महसूस करेंगे।

ॐ नम सम कामदेवाय सम्कायाय नम:

ध्यान रहे इस मंत्र के जाप की कम से कम एक माला करें। माला 108 दानों की लें। इसकी आप अधिकतम तीन माला कर सकते हैं। ज्योतिष के अनुसार इससे ज्यादा माला करना वर्जित होता है। उक्त कामदेव के मंंत्र की माला का जाप रात्रि में ही किया जाता है जो की अधिक फलदायी होता है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned