हर समस्या का होगा समाधान, आज ही आजमाएं ये 5 उपाय

five powerful tips : आज की तारीख में हर कोई किसी न किसी समस्या से जूझ रहा है। हर कोई चाहता है कि इन समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द हो जाए।

By: Devendra Kashyap

Published: 12 Aug 2019, 12:41 PM IST

आज की तारीख में हर कोई किसी न किसी समस्या ( problem ) से जूझ रहा है। हर कोई चाहता है कि इन समस्याओं का समाधान ( tips for happy life ) जल्द से जल्द हो जाए, ताकि जिंदगी एक बार फिर से पटरी पर आ सके। आज हम आपको कुछ उपाय बताएंगे, जिसे करने के बाद आपकी हर समस्या का समाधान ( Problem Solution )हो जाएगा...

ये भी पढ़ें- सोमवार विशेष : शर्तिया दरिद्रता दूर करेंगे भगवान शिव के 160 नाम

1. सुबह जल्दी उठकर स्नान-ध्यान करने के बाद पीपल को चावल चढ़ाएं और प्रार्थना करें कि मेरी समस्या का समाधान जल्द करें। इसके बाद दूध और मिश्रित जल चढ़ाकर प्रणाम करें और घर लौट जाएं। ऐसा करने से कुछ दिनों में ही आपको समस्याओं से छुटकारा मिल जायेगा।

2. पीला चावल लेकर महालक्ष्मी मंदिर जाएं और पीला चावल अर्पित कर उन्हें अपने घर आने का निमंत्रण दें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी आपके घर आएंगी और धन संबंधी सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

3. शनिवार के दिन पीपल में जल चढ़ाकर अपनी समस्या बताएं। ऐसा करने से वासुदेव आपकी समस्याओं का समाधान कर देंगे। ये प्रकिया आपको हर शनिवार को करना होगा।

4. दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर जाकर अपनी समस्या बताएं और एक भारी पत्थर रख दें। जब समस्या का निदान हो जाए तो उस पत्थर के वजन बराबर प्रसाद चढ़ाएं।

5. अगर आप पारिवारिक, आर्थिक, नौकरी या व्यापार सं संबंधित किसी समस्या से परेशान हैं तो आप अपनी समस्याओं के विष्णु-लक्ष्मी को सुनाएं। जब आपकी समस्याओं का समाधान हो जाए तो शक्ति के अनुसार भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को प्रसाद चढ़ाएं।

Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned