scriptयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ | If this gemstone suits, then it shows amazing effects with in 30 days | Patrika News

यदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2022 05:36:23 pm

Submitted by:

Laveena Sharma

Yellow Saphaire Benefits: रत्न ज्योतिष अनुसार ये रत्न व्यक्ति के मन, शरीर और स्वास्थ्य के विकास और वृद्धि में भी सहायक होता है। इस रत्न को धारण करने से व्यक्ति अपने लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु अधिक निष्ठा से अग्रसर होता है।

ratna_jyotish.jpg

यदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

Pukhraj Stone Benefits: वैदिक ज्योतिष में पुखराज रत्न का बड़ा महत्व है। आपने कई लोगों के हाथ में इस रत्न को देखा होगा। ये गुरु ग्रह को मजबूत करता है। ज्योतिष अनुसार गुरु ग्रह सुख-समृद्धि और धन-दौलत का कारक ग्रह माना जाता है। गुरु के मजबूत होने से व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आती है। ये रत्न मन को शांति प्रदान करता
है और निर्णय लेने की क्षमता को बढ़ाता है। ये रत्न अविवाहित जातकों को विवाह सुख और विवाहित जातकों को वैवाहिक व संतान सुख का आशीष प्रदान करता है। जानिए किन राशि वालों के लिए ये रत्न सबसे ज्यादा शुभ माना गया है।
किसे धारण करना चाहिए ये रत्न: ये रत्न 30 दिनों के अंदर अपना असर दिखाने लगता है। जिन लोगों को ये रत्न सूट कर जाता है उनकी ये लाइफ बदल देता है वहीं जिन्हें ये रत्न सूट नहीं करता उन्हें तमाम परेशानियों में डाल देता है। इसलिए इस रत्न को धारण करने से किसी ज्योतिषी से परामर्श जरूर ले लें। ये धनु और मीन राशि के लोगों के लिए सबसे ज्यादा शुभ माना जाता है। इसके साथ ही मेष, कर्क, सिंह और वृश्चिक राशि के लोग भी इसे धारण कर सकते हैं। पुखराज रत्न का वजन कभी भी 3.25 कैरेट से कम नहीं होना चाहिए। मान्यता है जो कोई भी व्यक्ति इसे धारण करता है उसके जीवन में धन, वैभव और ऐश्वर्य की वृद्धि होती है।
किसे नहीं धारण करना चाहिए ये रत्न? वृषभ, मिथुन, कन्या, तुला, मकर और कुंभ राशि वालों को इस रत्न को धारण करने से बचना चाहिए। लेकिन इन राशियों के लोग कुछ विशेष परिस्थितियों में इस रत्न को पहन सकते हैं। इस बात का भी ध्यान रखें कि पुखराज कभी भी पन्ना, हीरा, नीलम, गोमेद और लहसुनिया के साथ नहीं पहनना चाहिए। गुरु अगर बल हीन हो तो भी ये रत्न नहीं पहनना चाहिए। इसके अलावा यदि पुखराज धारण किया हुआ है और उस पर सफेद रंग के धब्बे दिखाई दे रहे हैं तो ये जीवन के लिए बेहद ही घातक हो सकते हैं। अगर पुखराज रत्न का रंग बदलता हुआ दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।
यह भी पढ़ें

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो