scriptइस तरह के हाथ वाले लोग होते हैं बहुत लकी, दिल से नहीं दिमाग से लेते हैं फैसले | If your hands is longer, you are very lucky person | Patrika News

इस तरह के हाथ वाले लोग होते हैं बहुत लकी, दिल से नहीं दिमाग से लेते हैं फैसले

locationभोपालPublished: Jan 20, 2020 01:07:50 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

शरीर के विभिन्न हिस्से को देखकर व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है।

lucky_hands.jpg
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, हमारे हाथ किस्मत के परिचायक होते हैं। बताया जाता है कि हाथ हमारे स्वभाव और क्षमता के रहस्य को भी खोल देते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हाथों की उंगलियों और रेखाओं को देखकर भी व्यक्ति के स्वभाव को जाना जा सकता है।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, शरीर के विभिन्न हिस्से को देखकर व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है। हाथों की लंबाई से हम इंसान के जीवन और उसके स्वभाव की गणना कर सकते हैं। माना जाता है कि जिस व्यक्ति के हाथ छोटे होते हैं वो जीवन में कभी निराश नहीं होते हैं। कहा जाता है कि इस तरह के लोग हर परेशानी से लड़ने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और जोखिम लेने से भी कभी पीछे नहीं हटते हैं।

माना जाता है कि छोटे हाथ वाले लोग अपनी क्रिएटिव सोच के कारण परेशानी में भी नए रास्ते ढूंढ लेते हैं। कहा जाता है कि रिश्तों को निभाते वक्त छोटे हाथ वाले लोग कोई न कोई भूल जरूर कर देते हैं। माना जाता है कि ये लोग आराम से स्थिति को संभालने की जगह उसमें मनमानी करने में लग रहते हैं।

वहीं, अगर लंबे हाथ वाले लोगों के बारे में बात किया जाए तो ये लोग हर काम में सर्वश्रेष्ठ होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, ये लोग हर काम करने से पहले प्लानिंग करते हैं, तब उस पर काम करते हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि ये दिल से नहीं, दिमाग से फैसले लेते हैं।

माना जाता है कि लंबे हाथ वाले लोग रिश्तों को लेकर भावनात्मक होते हैं। कहा जाता है कि ऐसे लोगों के दिल को बहुत जल्दी ठेस पहुंच जाती है और किसी के साथ भी अपना दिल लगा बैठते हैं।

इसके अलावा जिन लोगों का हाथ चकौर होते हैं वो लोग भी दिमाग से फैसले लेते हैं और हर बात तर्क के साथ करते हैं। वहीं अगर रिश्तों को लेकर कोई फैसला लेना हो तब भी ये दिमाग से फैसला लेते हैं, भावनाओं में बहकर ये कभी फैसला नहीं लेते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो