scriptबदलना चाहते हैं किस्मत, तो आज ही पलंग के नीचे रख दें ये चीज | keep these thing under the bed and change your luck | Patrika News

बदलना चाहते हैं किस्मत, तो आज ही पलंग के नीचे रख दें ये चीज

locationभोपालPublished: Feb 07, 2020 01:41:11 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

अगर व्यक्ति की कुंडली में कोई दोष हो तो इससे उसका पूरा भाग्य ही बदल जाता है।

palang.jpg
कई लोगों को कड़ी मेहनत करने के बाद भी उनकी किस्मत उनका साथ नहीं देती, हर बार वे असफल हो जाते हैं। इसके बाद इसके लिए लोग किस्मत को दोष देने लगते हैं। ज्योतिष के अनुसार, अगर व्यक्ति की कुंडली में कोई दोष हो तो इससे उसका पूरा भाग्य ही बदल जाता है। हालांकि कुंडली के दोष के आधार पर ही व्यक्ति की मुसीबतों का हल भी ढूंढा जा सकता है।
ये भी पढ़ें- काले घोड़े की नाल बना देगी आपको मालामाल, ऐसे करें इस्तेमाल

आज हम आपको कुछ उपाय बताएंगे। माना जाता है कि इस उपाय को करने के बाद जिंदगी में सफलता का आना तय है। आइये जानते हैं कि कुंडली का दोष कैसे दूर कर सकते हैं और अपने लिए कैसे सफलता के दरवाजे खोल सकते हैं?

अगर आपकी कुंडली में मंगल दोष है और इस दोष के कारण मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है तो इससे छुटकारा पाने के लिए कांसे के बर्तन में पानी भर कर पलंग के नीचे रख दें। इसके बाद अपने तकिए के नीचे सोने या चांदी के गहने रख दें। माना जाता है कि ऐसा करने से मंगल दोष दूर हो जाता है।

अगर आपकी कुंडली में गुरु दोष है और इस दोष को दूर करने के लिए तकिए के नीचे हल्दी की गांठों को एक कपड़े में बांध कर रख दें और फिर सो जाएं। माना जाता है कि ऐसा करने से गुरु दोष दूर हो जाता है।

अगर आपकी कुंडली में चंद्र दोष है, तो अपने पलंग के नीचे चांदी के बर्तन में पानी रख कर सोएं। दरअसल, चांदी को चन्द्रमा का पूरक माना जाता है। वास्तु के अनुसार, इस उपाय को करने से रुके हुए काम बनने लगेंगे। साथ ही सफलता भी खूब मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो