आज ही पर्स में रखें ये चीज, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

ज्योतिषशास्त्र में धन लाभ के लिए बहुत से उपाय बताए गए हैं, जिसे करने से कभी भी धन की कमी नहीं रहती है।

By: Devendra Kashyap

Published: 08 Dec 2019, 12:24 PM IST

हर इंसान की चाहत होती है कि उसके जीवन में कभी भी पैसों की कमी ना हो। इसके लिए वह बहुत मेहनत करता है, तरह-तरह के उपाय करता है, इसके बावजूद पैसों की कमी रहती है।

ये भी पढ़ें- कभी नहीं होगा झगड़ा! सास-बहू के रिश्ते में ऐसे लाएं मधुरता


वहीं, कुछ लोग वास्तु से जुड़े ऐसे उपाय भी करते हैं, जिनसे न सिर्फ उनकी परेशानियां दूर हो बल्कि आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो सके। ज्योतिष शास्त्र में धन लाभ के लिए बहुत से उपाय बताए गए हैं, जिसे करने से कभी भी धन की कमी नहीं रहती है।

ये भी पढ़ें- गीता जयंती: धन लाभ और प्रमोशन के लिए आज जरूर करें ये आसान उपाय

आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। माना जाता है कि जो भी इस उपाय को करता है, उसके पास कभी भी धन की कमी नहीं रहती है। आइये जानते हैं कि आपको कौन से उपाय करने होंगे और अपने पर्स में रखने होंगे...


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप चाहते हैं कि आपके पर्स में कभी पैसों की कमी ना हो तो आप अपने पर्स में माता लक्ष्मी की बैठी हुई मुद्रा की तस्वीर में रखें।


ज्योतिष के अनुसार, पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के पश्चात शुभ मुहूर्त में उसे आप अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से आपको कभी भी आर्थिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।


ज्योतिष के अनुसार, लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा लिखकर लाल रंग के रेशमी धागे से बांधकर अपने पर्स में रख लें। माना जाता है कि ऐसा करने से लक्ष्मी जी आपके पर्स में वास करने लगेंगी और आपकी हर इच्छा जल्द ही पूरी हो जाएगी।


जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हिन्दू धर्म में चावल के दानों का बहुत महत्व है। माना जाता है कि अगर पर्स में चुटकी भर चावल रखने से पर्स से बेवजह पैसे खर्च नहीं होते हैं।


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, माता-पिता या किसी बुजुर्ग से आशीर्वाद में जो रुपये मिलते हैं, अगर उस रुपये पर केसर और हल्दी का तिलक लगाकर पर्स में रख लिया जाए तो पैसों में वृद्धि होती है।


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी मंदिर में जाकर जरुरतमंद को अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान करने से भाग्य का उदय होता है और पुराने पापों का असर धीरे-धीरे खत्म होने लगता है। साथ ही देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned