scriptआज ही पर्स में रखें ये चीज, कभी नहीं होगी पैसों की कमी | keep these things in your purse and attract money | Patrika News

आज ही पर्स में रखें ये चीज, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

locationभोपालPublished: Dec 08, 2019 12:24:47 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

ज्योतिषशास्त्र में धन लाभ के लिए बहुत से उपाय बताए गए हैं, जिसे करने से कभी भी धन की कमी नहीं रहती है।

purse_and_attract_money.jpg
हर इंसान की चाहत होती है कि उसके जीवन में कभी भी पैसों की कमी ना हो। इसके लिए वह बहुत मेहनत करता है, तरह-तरह के उपाय करता है, इसके बावजूद पैसों की कमी रहती है।
ये भी पढ़ें- कभी नहीं होगा झगड़ा! सास-बहू के रिश्ते में ऐसे लाएं मधुरता


वहीं, कुछ लोग वास्तु से जुड़े ऐसे उपाय भी करते हैं, जिनसे न सिर्फ उनकी परेशानियां दूर हो बल्कि आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो सके। ज्योतिष शास्त्र में धन लाभ के लिए बहुत से उपाय बताए गए हैं, जिसे करने से कभी भी धन की कमी नहीं रहती है।
ये भी पढ़ें- गीता जयंती: धन लाभ और प्रमोशन के लिए आज जरूर करें ये आसान उपाय

आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। माना जाता है कि जो भी इस उपाय को करता है, उसके पास कभी भी धन की कमी नहीं रहती है। आइये जानते हैं कि आपको कौन से उपाय करने होंगे और अपने पर्स में रखने होंगे…

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप चाहते हैं कि आपके पर्स में कभी पैसों की कमी ना हो तो आप अपने पर्स में माता लक्ष्मी की बैठी हुई मुद्रा की तस्वीर में रखें।


ज्योतिष के अनुसार, पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के पश्चात शुभ मुहूर्त में उसे आप अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से आपको कभी भी आर्थिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

ज्योतिष के अनुसार, लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा लिखकर लाल रंग के रेशमी धागे से बांधकर अपने पर्स में रख लें। माना जाता है कि ऐसा करने से लक्ष्मी जी आपके पर्स में वास करने लगेंगी और आपकी हर इच्छा जल्द ही पूरी हो जाएगी।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हिन्दू धर्म में चावल के दानों का बहुत महत्व है। माना जाता है कि अगर पर्स में चुटकी भर चावल रखने से पर्स से बेवजह पैसे खर्च नहीं होते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, माता-पिता या किसी बुजुर्ग से आशीर्वाद में जो रुपये मिलते हैं, अगर उस रुपये पर केसर और हल्दी का तिलक लगाकर पर्स में रख लिया जाए तो पैसों में वृद्धि होती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी मंदिर में जाकर जरुरतमंद को अपनी सामर्थ्य के अनुसार दान करने से भाग्य का उदय होता है और पुराने पापों का असर धीरे-धीरे खत्म होने लगता है। साथ ही देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो