इस तरह के पैर वाले लोग होते हैं बहुत ही भाग्यशाली!

मनुष्य के अंग और उसकी रेखा देखकर उसके भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है।

Devendra Kashyap

January, 1602:52 PM

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मनुष्य के अंग और उसकी रेखा देखकर उसके भविष्य के बारे में बताया जा सकता है। यही नहीं, महिलाओं की तरह ही पुरूषों के अंग को भी देखकर उसके व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। आज हम आपको पुरूषों के पैर के बारे में बताएंगे। आइये जानते हैं कि किसी भी पुरूष के पैर क्या बताते हैं उसके बार में...

ये भी पढ़ें- बनना है 'धन का अधिकारी' तो इन नीतियों का करें पालन


जिस पुरूष का पैर कोमल और सुंदर होते हैं, वे बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। ऐसे पैरवाले अपना पूरा जीवन राजसी ठाठ-बाट में जीवन व्यतीत करते हैं।


जिनके पैर में अंकुश के निशान होते हैं, वैसे पुरूष बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। कहा जाता है कि ऐसे निशान लाखों में किसी एक पुरूष के पैर के तलवे में होता है। जिस पुरूष के पैर के तलवे में इस तरह चिह्न होता है, वह बहुत ही धनवान होता है।


जिनके पैरों में नसें दिखाई नहीं देती है, ऐसे पुरूष किस्मत के धनी होते हैं। कहा जाता है कि इनके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं रहती है। वहीं, जिनके पैर बेढंगे और रूखे होते हैं, ऐसे पुरूषों को गरीबी का सामना करना पड़ता है।


जिनके पैरों के अंगूठे काफी मोटे होते हैं, वैसे लोगों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही जिनके पैर शरीर के हिसाब से छोटे होते हैं, ऐसे व्यक्ति लालची किस्म के होते हैं।

Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned