घर में कभी भूलकर भी ना करें ये काम, वरना हो जाएंगे बर्बाद

घर में कभी भूलकर भी ना करें ये काम, वरना हो जाएंगे बर्बाद

Tanvi Sharma | Updated: 08 May 2019, 01:00:49 PM (IST) धर्म


घर में कभी भूलकर भी ना करें ये काम, वरना हो जाएंगे बर्बाद

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जीवन के कई नियमों का पालन करना आवश्यक होता है। वहीं ज्यातिषशास्त्र में लाल किताब भी एक अहम भूमिका रखता है, जिसमें लाल किताब के अपने अलग नियम हैं जिनके अनुसार हर व्यक्ति को अपने जीवन में उसका पालन करना चाहिए। लाल किताब में कुछ कार्यों को करने की मनाही है, यदि फिर भी आप इस कार्यों को करते हैं तो आपका सारा धन बर्बाद हो सकता है और कभी कभी तो ऐसी नौबत भी आ जाती है की व्यक्ति को दवाखाना, पागलखाना या जेलखाना तक पहुंचा देती है। तो अगर आप अपने घर में इस गलतियों को करते हैं तो संभल जाएं। आइए जनते हैं वो आदतें....

laal kitab astrology

1. लाल किताब के अनुसार जो व्यक्ति अपने घर में मदिरा और तामसिक भोजन का सेवन करते हैं, उस घर में राहु का प्रकोप बढ़ जाता है। तब ऐसे व्यक्ति या तो दवाखाना जाते हैं या फिर जेलखाना जाते हैं। क्योंकि मदिरा या शराब का सेवन करने से शनि खराब हो जाता है। वहीं ता‍मसिक भोजन करने से मंगल खराब होता है।

2. शनि के प्रकोपों से सभी डरते हैं लेकिन क्या आपको पता है लाल किताब के अनुसार ब्याज का धंधा करना करना बहुत बड़ा पाप माना जाता है। जब ब्याज का धंधा करने वाले व्यक्ति को शनि का दंड मिलता है तो वह चारों खाने चीत हो जाता है।

3. स्त्री को घर की लक्ष्मी कहा जाता है। इसलिए लाल किताब के अनुसार जिस घर में स्त्री का अपमान, देवी और देवताओं का अपमान, मंदिर का अपमान और अनैतिक कृत्यों को महत्व दिया जाता है, उनका धन या तो दवाखाने में या जेलखाने अथवा पागलखाने में ही खर्च होता रहता है और अंत में वे बुरी तरह बर्बाद हो जाते हैं।

4. लाल किताब के अनुसार घर में किसी भी जानवर को पालने से पहले किसी ज्योतिषाचार्य को अपनी कुंडली दिखवा लें, वरना आपको इसका भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। क्योंकि लाल किताब के अनुसार हर व्यक्ति को पशु पालना शुभ नहीं होता है, कुछ लोगों के लिए कुत्ता पालन वर्जित माना गया है और कुछ लोगों के लिए कुत्ता पालना लाभदायक होता है।

5.घर में क्रोध, कलह और रोना-धोना आर्थिक समृद्धि व ऐश्वर्य का नाश कर देता है इसलिए घर में कलह-क्लेश पैदा न होने यदि आप घर के मुखिया है तो आपकी जिम्मेदारी है कि सभी से प्यार करें और उनकी जरूरतों को समझें।

6. घर में शौचालय और बाथरूम अलग अलग होना चाहिए और यह जितने साफ सुधरे रहेंगे उतना ही राहु और शुक्र अच्छी स्थिति में रहेगा। घर में सीढ़ियां वस्तु के अनुसार होना चाहिए और वह भी साफ सुधरी रखें। घर में सीढ़ियों को पूर्व से पश्चिम या उत्तर से दक्षिण की ओर ही बनवाएं।

8. गाय, कुत्ते, तोता, कौवे या अन्य किसी भी प्राणी मारना, दूसरे के बेटे या भतीजे से छल-कपट करना बहुत बुरा होता है। इसका दुष्परिणाम झेलना ही होता है। लाल किताब के अनुसार इससे कुदरती ऋण लगता है। यदि यह आपकी कुंडली में पूर्व से ही स्थापित हो तो इसका उपाय करना चाहिए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned