व्यापार वृद्धि के लिए लाल मिर्च से करें यह उपाय, मिलेगा जबरदस्त लाभ

व्यापार वृद्धि के लिए लाल मिर्च से करें यह उपाय, मिलेगा जबरदस्त लाभ

By: Tanvi

Published: 26 May 2018, 06:03 PM IST

हमारे जीवन कई बार ऐसी समस्याएं आ जाती है जिनसे बाहर निकलने के लिए हमें कई मशक्कतें करनी पड़ती है, उसके बावजूद भी हम उससे निजात नहीं पात। ऐसी समस्याओं का समाधान आसान नहीं होता। आप काफी विचार और कोशिशों के बाद भी इन समस्याओं से बाहर नहीं निकल पाते। लेकिन तांत्रिक इस चीज़ का दावा करते हैं कि टोने-टोटकों से बड़ी से बड़ी समस्या का हल निकाला जा सकता है। आज हम आपको ऐसे ही टोटकों के बारे में बताएंगे जिनका प्रयोग करने से आपके लिए लाभदायक साबित होगा।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार लाल मिर्च के साथ कुछ उपाय करने से आपके रुके हुए कार्य बनने लगते हैं। जी हां लालमिर्च आपके खाने का स्वाद तो बढ़ाती ही है बल्कि उसके साथ साथ यह आपकी किस्मत भी चमका सकती है। आपको बतादें कि इन उपायों में लाल किताब के कुछ टोटके हैं और कुछ लोक मान्यताओं पर आधारित टोटके। इन टोटकों को लोग कई सालों से करते आए हैं, जो आज भी चले आ रहे हैं।

भूत-प्रेत से बचने के लिए

lal kitab

 

यदि किसी भी व्यक्ति पर भूत-प्रेत का साया है ऐसा लगने पर पीली सरसों के कुछ दाने उसके ऊपर से उतारकर, जला दें। ऐसा करने से उस व्यक्ति पर असर कर रही सभी नकारात्मक शक्तियों का असर खत्म हो जाता है।

शत्रु को मित्र बनाने के लिए

lal kitab

 

यदि आपको कोई शत्रु परेशान कर रहा है तो पीली सरसों के तेल में हल्दी मिलाएं। और उस तेल का दीपक जलाकर 'ऊं बगलायै नम:' मंत्र का जप करें। ऐसा लगातार एक हफ्ते तक करने से व्यक्ति शत्रुता का व्यवहार छोड़कर आपसे मित्रवत व्यवहार करने लगेगा।

व्यापार में वृद्धि के लिए

lal kitab

 

व्यापार में वृद्धि करने के लिए मिट्टी के तीन दीपक में पीली सरसों के दाने, तिल, साबुत नमक और साबुत धनिया मिलाकर अपने व्यापार स्थल पर रख दें। इससे व्यापार में वृद्धि होने को साथ-साथ ग्राहकों पर भी असर दिखाई देगा।

अटके हुए काम पूरे करने के लिए

lal kitab

 

यदि किसी सरकारी उद्योग या विभाग में आपको कोई काम अटक गया है और आप उसके नहीं होने से परेशान हैं तो पीली सरसों को आक के दूध में मिलाकर हवन करें। हवन करने के बाद देखेंगे कि आपको फायदा होने लगा।

गृह क्लेश खत्म करने के लिए

lal kitab

 

जिस घर में रोज़-रोज़ लड़ाई झगड़े होते है, उस घर में लक्ष्मी का वास नहीं होता। क्लेश दूर करने के लिए पीली सरसों में गुड़, शहद, गाय का घी, चंदन, गूग्गल, शिलाजीत, सलई की धूप तथा नागरमोथा मिलाकर हवन करें। ऐसा करने से सुख-शांति का माहौल बन जाता है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned