scriptभगवान गणेश के ये 2 उपाय खोल देंगे किस्मत के ताले | lord ganesha : two measures will open the locks of fate | Patrika News

भगवान गणेश के ये 2 उपाय खोल देंगे किस्मत के ताले

locationभोपालPublished: Jun 25, 2019 04:28:07 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

Lord Ganesha : यदि आप अपने बुरी किस्मत को लेकर परेशान हैं, तो घबड़ाने की जरूरत नहीं है। बुधवार के दिन ganesha ji के ये 2 उपाय करने से दूर होगी पैसों की किल्लत

Lord ganesha

भगवान गणेश के ये 2 उपाय खोल देंगे किस्मत के ताले

बुधवार का दिन भगवान गणेश ( Lord Ganesha ) का दिन माना जाता है। कहा जाता है कि भगवान गणेश अपने भक्तों के किस्मत चमकाने में माहिर होते हैं। यदि आप अपने बुरी किस्मत को लेकर परेशान हैं, तो घबड़ाने की जरूरत नहीं है। भगवान गणेश ( ganesha labh mantra ) के पास आपकी सारी परेशानियों का हल है। आज हम आपको कुछ उपाय बताएंगे। इस उपाय ( Ganesha miraculous ) को करने के बाद आपकी बंद किस्मत का ताला खुल जाएंगे और भाग्य चमक उठेगा।
उपाय नंबर- 1

बुधवार को पीपल के पेड़ से पत्ता लाएं। पत्ता लाते समस ध्यान रखें कि वह पूरी तरह हरा हो और कहीं से भी फटा-सूखा न हो। पत्ता लाने के बाद गणेश जी के पास रख दें। इसके बाद इस पत्ते पर चावल और गेहूं की ढेरी बनाएं और चावल की ढेरी पर सूखी सुपारी रख दें फिर घी का दीपक रख दें। इसके बाद एक और घी का दीपक जलाएं और गणेशजी का आरती करें। आरती करने के बाद पहली आरती गणेशजी ( ganesha puja mantra ) को दें, फिर पिपल के पत्ते को दें और तीसरी आरती खुद को दें।
इसके बाद जब पीपल के पत्ते पर रखा घी का दीपक बूझ जाए तो उस पर रखे चावल और गेहूं को घर में रखे अन्न भंडार में मिला दें। ऐसा करने से घर में पैसों की कभी कमी नहीं रहेगी। इसके बाद पिपल के पत्ते को अफने बिस्तर के नीचे रख दें। ऐसा करने सोते समय आपको सकारात्मक ऊर्जा की प्राप्ति होगी और धीरे-धीरे आपके किस्मत में सुधार होगा। अगर पिपल का पत्ता सूख जाए या टूट जाए तो इस उपाय को फिर से दोहरा सकते हैं।
उपाय नंबर- 2

बुधवार के दिन गरीब व्यक्ति को भरपेट खाना खिलाएं। साथ ही लाल वस्त्र का दान करने से अपकी किस्मत चमक सकती है। आप जब भी वस्त्र दान करें तो उससे पहले गणेशजी के सामने कुमकुम और चावल रख कर पूजा करें। साथ ही किसी गरीब व्यक्ति को खाना खिलाने से पहले गणेशजी को भोग जरूर लगाएं। ऐसा करने से बंद किस्मत के ताले खुल जाएंगे।
नोट : इस उपाय को आप किसी भी दिन कर सकते हैं। अगर बुधवार को करेंगे तो गणेशजी विशेष कृपा बरसेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो