scriptगुलाबी कमल के पुष्प पर बैठी मां लक्ष्मी की करें पूजा, धन-वैभव की नहीं होगी कमी | Maa Lakshmi: Worship Maa Lakshmi seated on a pink lotus flower | Patrika News

गुलाबी कमल के पुष्प पर बैठी मां लक्ष्मी की करें पूजा, धन-वैभव की नहीं होगी कमी

locationभोपालPublished: Oct 12, 2019 02:32:40 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

जिससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं, उसे घोर दरिद्रता का सामना करना पड़ता है।

maa_lakshmi1.jpg
मां लक्ष्मी धन और संपत्ति की देवी हैं। माना जाता है मां लक्ष्मी का जन्म समुद्र से हुआ था और भगवान विष्णु से इन्होंने ने विवाह किया था। कहा जाता है कि इनकी पूजा से धन वैभव की कभी कमी नहीं होती है।

मान्यता है कि जिससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं, उसे घोर दरिद्रता का सामना करना पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मां लक्ष्मी का संबंध शुक्र से भी है।


गुलाबी कमल के पुष्प पर बैठी मां लक्ष्मी की करें पूजा
गुलाबी कमल के पुष्प पर बैठी मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन ही नहीं यश भी मिलता है। कहा जाता है कि मां लक्ष्मी की इस प्रतिकृति की पूजन करने से दांपत्य जीवन भी बेहतर होता है। ध्यान रखें कि मां की इस प्रतिकृति की पूजन श्वेत या गुलाबी वस्त्र धारण कर के ही करें।

गोधूली वेला या मध्य रात्रि में करें मां लक्ष्मी की पूजा

मां लक्ष्मी की पूजा का उत्तम समय गोधूली वेला या मध्य रात्रि होता है। मां की वैसी तस्वीर की पूजा करें, जो गुलाबी कमल पर बैठी हों और उनके हाथों से धन बरस रहा हो। पूजा करते वक्त कोशिश करें की मां को गलाबी कमल पुष्प ही चढ़ाएं। अगर न हो तो गुलाबी पुष्प चढ़ाएं। इसके अलावे मां लक्ष्मी के प्रभावशाली मंत्रों का जाप स्फटिक की माला से करें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा से धन संबंधि सभी कष्ट दूर हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो