बिस्तर पर बैठकर खाना खाते हैं तो आज ही छोड़ दें, वरना हो जाएंगे कंगाल

बिस्तर पर बैठकर खाना खाते हैं तो आज ही छोड़ दें, वरना हो जाएंगे कंगाल

By: Tanvi

Published: 10 Jun 2019, 05:00 PM IST

शास्‍त्रों के अनुसार बिस्तर पर बैठकर खाना बहुत गलत माना जाता है। कहा जाता है की जिस स्थान पर हम सोते हैं उसी स्थान पर बैठकर खाना नहीं खाना चाहिए। इससे अन्न का अपमान होता है और घर की बरकत चली जाती है। हालांकि शास्त्रों की बातों को हर व्यक्ति नहीं मानता क्योंकि आज के मॉडर्न जमाने में इसे अंधविश्वास बोल दिया जाता है। लेकिन मानने वाले तो मानते भी हैं और पालन भी करते हैं।

दरअसल, शास्त्रों के अनुसार बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से माता लक्ष्‍मी रूठ जाती हैं और घर में धन की कमी होने लगती है। यही नहीं बिस्‍तर पर बैठकर खाना खाने से न केवल धन की हानि होती है, बल्कि इससे आपकी सेहत पर भी असर पड़ता है। इससे आपको बहुत सी बीमारियां हो सकती है। वहीं वास्तु के अनुसार बिस्तर से जुड़ी कुछ ऐसी चीज़ें बताई हैं, जिन्हें करने से हमें धन हानि सहित कई परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। हो सकता है हम अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में यही सब गलतियां कर रहे हों और परेशानियां भी झेल रहे हों। तो इन्हें जल्द सुधार लें। आइए जानते हैं, विस्तर से जुड़े कुछ राज़....

 

 

bistar khana

बिस्तर पर भूलकर भी न खाएं खाना
कई लोग अपने बिस्तर पर बैठकर ही खाना खा लेते हैं, लेकिन शास्त्रों के अनुसार बिस्तर पर बैठकर खाना बहुत नुकसानदायक होता है। क्योंकि बिस्तर पर खाना खाने से लक्ष्मी रूठ जाती हैं, कहा जाता है की इससे अन्न का अपमान होता है। हम जिस स्थान पर सोते हैं वहां खाना कभी नहीं खाना चाहिए, आपके घर की बरकत हमेशा के लिए चली जाती है और इसके साथ साथ आपको कई बीमारियां भी घेर लेती हैं।

बिस्तर के सामने न लगाएं आईना
वास्तु शास्त्र के अनुसार बेड के सामने कभी भी आईना नहीं लगाना चाहिए। सुबह के समय जब आप सोकर उठते हैं, तो उठने के बाद कोशिश करें की आईना ना देखें। क्योंकि आईना देखने से उसकी निगेटीविटी का रिफलेक्शन हमारे ऊपर पड़ सकता है। इसलिए बिस्तर से कभी भी शीशा को ना देखें।

बिस्तर को सही रखें
रात को सोकर जब आप सुबह बिस्तर से उठते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि बिस्तर को बिखरा हुआ नहीं छोड़ें। बिस्तर को हमेशा साफ करें। शास्त्रों के अनुसार बिस्तर वैसा ही छोड़ जाते हैं तो, ऐसा करने से घर में पैसा आने में कमी हो जाती है आपर आर्थिक रूप से कमजोर होने लगते हैं। जब भी उठे तो बिस्तर को ठीक कर दे और कोशिश करें कि बेडशीट में एक भी सिलवट न हो तो अच्छा है।

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned