script

Palmistry: सूर्य पर्वत पर क्रॉस का निशान नहीं माना जाता शुभ, कारोबार और मान-सम्मान की हानि का देता है संकेत

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2022 02:43:35 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

हथेली में गुरु पर्वत क्रॉस का निशान होना सफलता, सुखी वैवाहिक जीवन और धनवान व्यक्ति का बोधक माना गया है। लेकिन सूर्य और शनि पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह होना शुभ नहीं होता…

hast rekha shastra, hath me cross ka nishan ka matlab, surya parvat par cross ka nishan, shani parvat par cross ka chinh, cross mark on palm, cross mark on jupiter mount,

Palmistry: सूर्य पर्वत पर क्रॉस का निशान नहीं माना जाता शुभ, कारोबार और मान-सम्मान की हानि का देता है संकेत

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे निशान होते हैं जो बहुत ही कम लोगों के हाथ में पाए जाते हैं उन्हीं में से एक है क्रॉस का निशान। मान्यता है कि जिन लोगों के हाथ में गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान होता है ऐसे व्यक्ति को जीवन में सभी सुख मिलते हैं। गुरु पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह शिक्षा, कारोबार में तरक्की और समाज में मान-सम्मान का परिचायक माना जाता है। वहीं जिन लोगों के हाथ में गुरु पर्वत पर क्रॉस का चिन्ह होता है उनका जीवनसाथी भी गुणी और धनी होता है।

लेकिन हस्तरेखा शास्त्र के जानकारों के मुताबिक गुरु पर्वत के अलावा कहीं भी क्रॉस का निशान शुभ फल नहीं देता है। हाथ में मध्यमा उंगली या मीडिल फिंगर के ठीक नीचे का क्षेत्र शनि पर्वत कहलाता है। माना जाता है कि शनि पर्वत पर यदि क्रॉस का चिन्ह हो तो ऐसे लोगों को जीवन में लड़ाई-झगड़े में चोट काफी लगती है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली में जीवन रेखा के प्रारंभिक स्थान से नीचे तथा शुक्र पर्वत के ऊपर फैला हुआ भाग मंगल पर्वत कहलाता है। ऐसे में जिन लोगों के मंगल पर्वत पर क्रॉस का चिह्न होता है वे लोग अक्सर विवाद एवं लड़ाई में फंसे रहते हैं।

वहीं सूर्य पर्वत पर क्रॉस का निशान होने पर यह जातक के मान-सम्मान को हानि पहुंचाता है और ऐसे लोगों को कारोबार में भी घाटे का भय रहता है।

यह भी पढ़ें: ज्योतिष: हर रविवार को ये काम करने से जीवन में आती है शुभता, दूर होती है जीवन से नकारात्मकता

ट्रेंडिंग वीडियो