कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती, क्योंकि इन चार लोगों के पास कभी नहीं टिकती लक्ष्मी!

इनकम काफी अच्छी है, लेकिन पैसा है कि इनके हाथ में रुकता ही नहीं...

By: दीपेश तिवारी

Published: 04 Jun 2020, 03:24 PM IST

आज के दौर में पैसे की अहमियत किसी से छुपी नहीं है। ऐसे में तकरीबन हर व्यक्ति जल्द से जल्द ज्यादा पैसा कमाना चाहता है। लेकिन दुनिया में ऐसे तमाम लोग हैं जिनके पास सभी कोशिशों के बावजूद लक्ष्मी टिकती नहीं हैं। यहां तक की इनमें ऐसी भी कई लोग हैं, जिनकी इनकम काफी अच्छी है, लेकिन पैसा है कि इनके हाथ में रुकता ही नहीं...

वहीं संसार में बहुत से लोग दिन रात मेहनत करते रहते हैं और उनको उनके मन मुताबिक सफलता नहीं मिल पाती है, जिसके कारण वो अपने जिन्दगी में दुखी और निराश नजर आते हैं।

दरअसल जीवन में सफल बनने की इच्छा सभी को होती है,कौन नहीं चाहता है की उसका जीवन हर तरीके की खुशहाली से भरा हुआ हो भले ही हर तरीके से खुश रहने का पैमाना पैसा नहीं हो सकता है, लेकिन अगर आप भौतिक सुख की बात करें तो ये पैसों की बगैर संभव नहीं है।

MUST READ : कुंडली में गुरु का प्रभाव - शुभ ही नहीं अशुभ भी, यदि ऐसा योग आपमें भी तो ऐसे बचें

https://www.patrika.com/religion-and-spirituality/positive-and-negative-effects-of-devguru-jupiter-6162046/

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार हिन्दू धर्म में रामायण या राम चरित मानस को जीवन जीने का आधार माना जाता है। रामायण हमें जीवन जीने की सही दिशा दिखाती है, रामायण जिन्दगी के हर पल में हमें जीवन को आदर्श और धर्म के अनुसार जीने के लिए प्रेरित करती है।

वहीं धर्मग्रथों में इस बात का उल्लेख किया गया है कि कुछ लोगों के पास धन नहीं रुकता, इसका कारण क्या है। इसके अनुसार अगर आप लालची है तो कभी भी आपके पास धन नहीं रहेगा। लालच बुरी बला है ये कहावत तो आप लोगों ने सुनी ही होगी इसलिए लालच छोड़, आपको धर्म का अनुसरण करना चाहिए।

अगर आपका जीवन साथी सही नहीं है, तो आपके पास लक्ष्मी कभी नहीं रुकेंगी। जो लोग अपने जीवन साथी को धोखा देते हैं उनके पास लक्ष्मी कभी भी निवास नहीं करती हैं।

MUST READ : कौन हैं देवर्षि नारद? और क्या कहता है उनका पुराण यानि 'नारद पुराण' कलयुग के बारे में....

https://www.patrika.com/dharma-karma/who-is-devarshi-narada-and-know-the-secrets-of-narada-purana-6162597/

जिस भी व्यक्ति के पास घमंड है उसके पास धन कभी नहीं हो सकता है। अगर ऐसे किसी व्यक्ति के पास धन है भी तो वो बहुत जल्द ही क्षय हो जाएगा। धन को अपने पास रखने के लिए मनुष्य को घमंड का त्याग करना चाहिए।

जिस भी घर में मादक चीजों का सेवन किया जाता है वह पर लक्ष्मी कभी निवास नहीं करती है। इसलिए यदि आपके अंदर भी ऐसी कोई बुरी आदत है, तो उसे अभी छोड़ दीजिये जिससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहे।

MUST READ : धन से जुड़ी हर समस्या ऐसे करें दूर, ये हैं खास वास्तु टिप्स

https://www.patrika.com/bhopal-news/ways-to-solve-money-problem-from-life-4651248/
Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned