scriptसोमवार की शाम इस तरह करें भगवान शिव की पूजा, सभी मनोकामनाएं होगी पूरी | Please Lord Shiva on Monday to fulfill your dreams | Patrika News

सोमवार की शाम इस तरह करें भगवान शिव की पूजा, सभी मनोकामनाएं होगी पूरी

locationभोपालPublished: Dec 16, 2019 12:06:32 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

सोमवार के दिन सच्चे मन से भोलेनाथ की पूजा की जाए तो सारे दोष और कष्ट दूर हो जाते हैं।

worship lord shiva

भक्तों ने की शिव आराधना, शिवलयों में गूंजे बम-बम भोले के जयकारे

कहा जाता है कि सोमवार का दिन भगवान शिव का दिन होता है। मान्यता है कि सोमवार को भगवान शंकर की पूजा अर्चना करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है। कहा जाता है कि अगर सोमवार के दिन सच्चे मन से भोलेनाथ की पूजा की जाए तो सारे दोष और कष्ट दूर हो जाते हैं।

आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। मान्यता है कि इन उपायों को करने से भाग्य बदल जाता है। इसके अलावे रोजगार और धन की इच्छा भी पूरी हो जाती है। आइये जानते हैं कि सोमवार को कौन सा उपाय करने होंगे…

सोमवार के दिन व्रत संकल्प के साथ शिवलिंग को जल से स्नान कराएं। ध्यान रखें कि जल से स्नना कराते वक्त ‘ऊँ महाशिवाय सोमाय नम:’ मंत्र का जाप अवश्य करें। जल से स्नान कराने के पश्चात भोलेनाथ पर गाय का दूध अर्पित करें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से हर तरह के कलह का शमन होता है।

शिवलिंग का स्नान कराने के बाद शिवलिंग पर लाल चंदन लगाएं। माना जाता है कि शिवलिंग पर चंदन पर लगाने से जीवन में शांति और सुख की बारिश होती है।


अगर आपके जीवन में नौकरी या व्यवसाय से जुड़ी किसी तरह की समस्या हो तो सोमवार के दिन भगवान शिव को शहद की धारा अर्पित करें। ऐसा करने से नौकरी या व्यवसाय से जुड़ी हर समस्या खत्म हो जाती है।

और अंत में भगवान शिव पर चढ़ाए गए दूध, शहद को चरणामृत के रूप में ग्रहण करें। साथ ही चंदन लगाकर मनोकामना पूरी करने के लिए भगवान शिव से प्रार्थना करें। ऐसा करने से भोलेनाथ की कृपा से आपकी सभी मनोकामनाएं धीरे-धीरे पूरी होने लगती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो