scriptसावन मास में गुरुवार को करें ये उपाय, आर्थिक तंगी दूर करेंगे भोलेनाथ | Sawan 2019 : tips of thursday in sawan months | Patrika News
धर्म

सावन मास में गुरुवार को करें ये उपाय, आर्थिक तंगी दूर करेंगे भोलेनाथ

Sawan 2019 : गुरु ग्रह हमारे भाग्य के देवता होते हैं। गुरुवार का दिन धन संपदा के लिहाज से बहुत ही शुभदायक होता है।

भोपालJul 15, 2019 / 11:20 am

Devendra Kashyap

Sawan 2019

सावन मास में गुरुवार को करें ये उपाय, आर्थिक तंगी दूर करेंगे भोलेनाथ

इस बार सावन महीने ( month of sawan ) में पड़ने वाला गुरुवार ( Guruvar ) आपका सौभाग्य बनाने में सक्षम है। सावन के गुरुवार को ही बाबा भोलेनाथ ( Lord Shiva ) ने ताड़केश्वर का रूप धारण किया था और महिषासुर का वध किया था। इसलिए गुरुवार के दिन कुछ उपाय कर के शिव और बृहस्पति की कृपा पाई जा सकती है।
शास्त्रों के अनुसार, गुरुवार का दिन धन संपदा के लिहाज से बहुत ही शुभदायक होता है। गुरु ग्रह हमारे भाग्य के देवता होते हैं। गुरु ग्रह वैवाहिक जीवन और भाग्य के कारक ग्रह हैं। ग्रहों में सबसे बड़ा ग्रह गुरु को माना गया है और यह देवताओं के गुरु भी हैं।
सावन के पवित्र महीने में गुरुवार को महादेव की आराधना करें। गुरुवार को भोलेनाथ को बेसन के लड्डू का भोग लगाएंगे तो इससे आपके गुरु ग्रह के दोष दूर हो जाएंगे। भक्त शिव बाबा को पीले चावल का भोग लगा सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें उसमें हल्दी ना डालें। पीले चावल का मतलब केसरिया चावल का भोग लगाएं। केसर से पीले किए हुए चंदन आदि ही भोलेनाथ को चढ़ा सकते हैं और गुरु मंत्र ‘ॐ बृं बृहस्पतए नमः‘ का 108 बार जप करें।
सावन महीने में गुरुवार को पूजा करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / सावन मास में गुरुवार को करें ये उपाय, आर्थिक तंगी दूर करेंगे भोलेनाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो