scriptShani Parvat in hand tells about how lucky you are | Shani Parvat: हाथ में मौजूद शनि पर्वत बताता है कि पैसों को लेकर कितने भाग्यशाली हैं आप | Patrika News

Shani Parvat: हाथ में मौजूद शनि पर्वत बताता है कि पैसों को लेकर कितने भाग्यशाली हैं आप

शनि (Shani) पर्वत हथेली की बीच वाली उंगली के नीचे वाले स्थान पर होता है। अगर ये स्थान सामान्य से ज्यादा उभरा हुआ है तो व्यक्ति खूब सफलता हासिल करता है।

नई दिल्ली

Published: January 26, 2022 05:04:56 pm

हाथ में कई तरह की रेखाएं होती हैं इस बारे में तो अधिकतर लोग जानते हैं लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि हाथ में ग्रहों के पर्वत भी होते हैं। इन पर्वतों से ग्रहों की स्थिति का पता चलता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ के सभी पर्वत उठे हुए होते हैं उन्हें जीवन में सारे सुख प्राप्त होते हैं। ऐसे लोगों की कभी भी धन संबंधी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता साथ ही इनका भाग्य भी काफी तेज होता है। यहां आप जानेंगे हथेली में स्थित शनि पर्वत के बारे में।

shani_parvat.jpg
Shani Parvat: हाथ में मौजूद शनि पर्वत बताता है कि कितने भाग्यशाली हैं आप

यदि हथेली में शनि पर्वत पूर्ण रूप से विकसित होता है तो व्यक्ति को लाइफ में सबकुछ हासिल होता है। ऐसा व्यक्ति अपनी मेहनत के दम पर करियर में काफी ऊंचा मुकाम प्राप्त करता है। लेकिन ऐसे लोगों की पर्सनल लाइफ थोड़ी तनावपूर्ण रहती है। क्योंकि ये लोग अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अपनी घर-परिवार को उतना समय नहीं दे पाते। हथेली में शनि पर्वत पर उभार इस बात का भी संकेत देता है कि आपकी कुंडली में शनि ग्रह काफी मजबूत है।

शनि पर्वत पर किसी भी तरह का निशान अच्छा नहीं माना जाता है। जिन लोगों की हथेली पर शनि पर्वत के ऊपर तिल, क्रॉस या फिर द्वीप का चिन्ह बना होता है ऐसे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इन लोगों को नियमित रूप से शनिदेव की अराधना करनी चाहिए। जिससे लाइफ में आने वाले संकट कुछ कम हो सकें।

अगर हथेली में शनि पर्वत के साथ सूर्य और गुरु पर्वत भी उभरा हुआ हो तो ऐसे लोग बहुत ही धनवान और भाग्यशाली होते हैं। ये लोग अपनी बुद्धि के दम पर लाइफ में अच्छा मुकाम हासिल कर सकते हैं। अगर शनि पर्वत के स्थान वाली उंगली अधिक लंबी है तो व्यक्ति शांति प्रिय और धार्मिक प्रवृत्ति का होता है। अगर हथेली की कलाई से निकलकर कोई रेखा सीधे शनि पर्वत तक पहुंच जाए तो ऐसे जातक समाज में एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहते हैं। ये हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल करते हैं।

यह भी पढ़ें

अपने लव पार्टनर को कंट्रोल में रखती हैं इन 4 राशियों की लड़कियां, खूब चलाती हैं हुकुम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी, भारत में ठीक नहीं हालात, BJP ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा हैकर्नाटक में बड़ा हादसाः बारातियों से भरी गाड़ी पेड़ से टकराई, 7 की मौत, 10 जख्मीजल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरीअब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : 21 मई को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानफिर महंगी हुई CNG: राजस्थान में दाम सबसे अधिक, Diesel - CNG के दाम में अब मात्र 12 रुपए का अंतर'मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा'- Virat Kohli ने रिटायरमेंट का संकेत देकर चौंकायाअकाली दल के दिग्गज नेता व पंजाब के पूर्व मंत्री तोता सिंह का निधन, सरपंच से पार्टी प्रेसिडेंट तक ऐसा था सफरभीषण सडक़ हादसा: पूर्व सांसद के भतीजे समेत 4 की मौत, गैसकटर से काटकर निकाले गए शव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.