शनिवार के दिन करें उड़द की दाल का यह छोटा सा उपाय, गरीबी होगी दूर

शनिवार के दिन करें उड़द की दाल का यह छोटा सा उपाय, गरीबी होगी दूर

Tanvi Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 02:59:58 PM (IST) धर्म

उड़द की दाल का यह छोटा सा उपाय बना देगा आपको मालामाल

करोड़पति बनना या खूब सारा पैसा कमाना हर किसी की ख्वाहिश होती है। हर व्यक्ति चाहता है की उसके पास इतना पैसा हो की उसकी सारी जरूरतें पूरी हो जाए और उसे कभी किसी चीज़ के लिए इंतजार ना करना पड़े। लेकिन यह ख्वाहिश सब की पूरी नहीं होती। मेहनत तो सभी करते हैं, लेकिन उस मेहनत का फल कुछ ही लोगों को मिल पाता है। इसके कई कारण होते हैं और सभी अपने-अपने कारणों से परेशानियां झेलते हैं। तो यदि आपको भी धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पना है तो आप यह ये आसान उपाय जरूर कर सकते हैं....

Surya rashi parivartan: सूर्य का राशि परिवर्तन, 16 जून से बदल जाएगी इन 5 राशि वालों की किस्मत

shani upay in hindi

1. शनिवार को सायंकाल उड़द के दो साबुत दाने लेकर उन पर थोड़ा सा दही -सिंदूर डालकर पीपल वृक्ष के नीचे 21 दिन तक नित्य रखें, ध्यान रहे की वापस आते समय पीछे मुड़कर न देखें। इस उपाय को करने से आपका दुर्भाग्य दूर हो जाएगा।

2. शनिवार के दिन सुबह उड़द की दाल के 4 बड़े दाने सिर से 3 बार उलटा घुमाकर कौओं को खिलाएं। सात शनिवार तक इस उपाय को करने से शनिदोष से मुक्ति मिलती है। उड़द का दान करने से भी शनिदोषों से निजात मिलता है। किसी भिखारी को उड़द की कचोरी खिलाएं या फिर किसी सफाईकर्मी को उड़द का दान करें।

3. शनिवार को अपने पलंग के नीचे एक बर्तन में सरसों का तेल रखें। अगले दिन उस तेल में उड़द की दाल के गुलगुले बनाकर कुत्तों और गरीबों को खिलाने से गरीबी दूर होती है और घर में लक्ष्मी का आगमन होता है।

4. यदि आप पुराने उद्योग के साथ एक नया उद्योग शुरू करना चाहते हैं तो अपने पुराने कारखाने से कोई भी लोहे की वस्तु लाकर अपने नए उद्योग स्थल में रख दें। जिस स्थान पर इस को रखेंगे वहां पर स्वस्तिक बनाएं और वहां पर थोड़े से काले उड़द रखें उसके ऊपर उस वस्तु को रख दें। इस उपाय को करने से नया उद्योग भी पुराने उद्योग की तरह सफलता पूर्वक चलता है।

5. शनि अमावस्या, शनि जयंति या किसी शुभ मुहूर्त में उड़द की दाल को पिसवाकर उसके दो बड़े बनाएं। शाम को ठीक सूर्यास्त के समय इन पर शुद्घ दही और सिंदूर लगाएं। ध्यान रखें, उड़द की दाल में कोई अन्य दाल न मिली हो। बड़ों को ले जाकर किसी पीपल के पेड़ के नीचे रख कर पीपल को प्रणाम करें। पीछे की ओर मुडकर देखे बिना वापस घर लौट आएं। ध्यान रखें रास्ते में कहीं रूके नहीं और न किसी से बात करें। ऐसा 21 शनिवार तक करेंगे तो धनलाभ मिलेगा

6. सवा किलो उड़द की दाल और ढाई सौ ग्राम काली तिल को मिलाकर पीस लें। अब प्रति मंगलवार को उसे आटे को गूंथकर दीपक बनाएं और 11 मंगलवार तक बढ़ते हुए क्रम में हनुमानजी को अर्पित करें। जैसे पहले दिन एक दीपक, दूसरे दिन दो, तीसरे दिन तीन दीपक लगाएं। इसी तरह 11 दिनों तक 11 दीपक लगाएं। यह दीपक सरसों के तेल में ही लगाएं। जब 11 दिन पूरे हो जाएं तो घटते क्रम में दीपक लगाना शुरू कर दें। इस उपाय को करने बहुत जल्द आपकी हर समस्या खत्म होगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned