scriptक्यों हैं परेशान, नवरात्रि में करें ये काम, खुल जाएगी बंद किस्मत और हो जाएंगे मालामाल | shardiya navratri 2019: do these two work during navratri | Patrika News
धर्म

क्यों हैं परेशान, नवरात्रि में करें ये काम, खुल जाएगी बंद किस्मत और हो जाएंगे मालामाल

नवरात्रि के दिनों में अगर आप कुछ उपायों को करते हैं तो मां दुर्गा की कृपा से आपका भाग्य चमकने लगेगा और हर क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी।

भोपालSep 27, 2019 / 11:20 am

Devendra Kashyap

jagdhatri.jpg
शारदीय नवरात्रि 29 सितंबर से आरंभ हो रहे हैं। इन दिनों में लगातार 9 दिन तक मां दुर्गा के 9 रूपों की पूजा करेंगे। अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में धन की कमी ना हो, अच्छा रोजगार मिले और आमदनी में वृद्धि हो तो इन 9 दिनों में कुछ उपाय करने होंगे। अगर आप इन उपायों को करते हैं तो मां दुर्गा की कृपा से हर मुराद पूरी हो जाएगी।
आज हम आपको दो उपाय बताने जा रहे हैं। नवरात्रि के दिनों में अगर आप इन दोनों उपायों को करते हैं तो मां दुर्गा की कृपा से आपका भाग्य चमकने लगेगा और हर क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी। आइये जानते हैं उन दो उपायों के बारे में…
 shardiya navratri 2019
मनचाही नौकरी और व्यापार के लिए


अगर मनचाही नौकरी नहीं मिल रही है या फिर व्यापार में कोई ना कोई परेशानी उत्पन्न हो रही है, तो इनसे छुटकारा पाने के लिए शारदीय नवरात्रि में हर दिन सुबह घर के पूजा स्थल में एक सफेद रंग का सूती आसन बिछाकर उस पर पूर्व दिशा की ओर मुख कर कर बैठ जाएं और अपने समक्ष पीला कपड़ा बिछाकर उस पर 108 दाने वाली स्फटिक की माला रखें और इस पर केसर और इत्र छिड़क कर इसका धूप दीप से पूजा करें।
ये भी पढ़ें- नवरात्रि के 9 दिन : दिन के हिसाब से लगाएं माता रानी को भोग, दूर होंगे सारे कष्ट

ये सब करने के बाद ‘ऊँ ह्लीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाह’ मंत्र का 1001 बार जप करें। यह उपाय सुबह शाम करना होगा। माना जाता है कि ऐसा करने से मां दुर्गा आप पर प्रसन्न हो जाएंगी और हर मनोकामना आप की पूरी हो जाएगी।
navratri.jpg
धन लाभ के लिए

अगर आप धन लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो शारदीय नवरात्रि में सुबग में स्नान-ध्यान करने के बाद मां दुर्गा के मंदिर या फिर अपने घर में ही पूजा स्थल पर उत्तर दिशा की तरफ मुंह कर के पीले आसन पर बैठ जाएं। इसके बाद मिट्टी के 9 नए दीपक माता के समक्ष जला दें। ध्यान रखें कि जब तक आप पूजा कर रहे हैं तब तक दीपक बुझने नहीं चाहिए। दीपक के सामने लाल चावल की एक ढेरी बनाकर उसके ऊपर श्रीयंत्र स्थापित करके कुमकुम, फूल, धूप, दीप आदि से पूजा करें।
ये भी पढ़ें- नवरात्रि में दिन के हिसाब से पहनें 9 रंग के कपड़े, माता रानी हो जाएंगी प्रसन्न

यह काम आपको 9 दिनों तक सुबह-शाम करना होगा। साथ ही 108 स्फटिक की माला से दो बार ‘ऊं श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नम:’ मंत्र का जप करें। ऐसा करने से आदिशक्ति आप पर प्रसन्न रहेंगी और आपकी सभी मनोकामनाएं जल्द ही पूरी कर देंगी। नवरात्रि के आखिरी दिन सुबह में श्रीयंत्र को अपने पूजा घर में स्थापित कर लें और अन्य बची हुई सामग्री को किसी पेड़ के नीचे गाड़ दें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों धन संबंधि समस्या खत्म हो जाएगी।

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / क्यों हैं परेशान, नवरात्रि में करें ये काम, खुल जाएगी बंद किस्मत और हो जाएंगे मालामाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो