Surya rashi parivartan: सूर्य का राशि परिवर्तन, 16 जून से बदल जाएगी इन 5 राशि वालों की किस्मत

Surya rashi parivartan: सूर्य का राशि परिवर्तन, 16 जून से बदल जाएगी इन 5 राशि वालों की किस्मत

Tanvi Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 11:51:26 AM (IST) धर्म

सूर्य के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर प्रभाव देखने को मिलेगा

सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश होने जा रहा है। गोचरवश सूर्य मिथुन राशि में 15 जून को प्रवेश करेंगें और 17 जुलाई तक इसी राशि में रहेंगे। ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है। पंडित रमाकांत मिश्रा के अनुसार सूर्य के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर प्रभाव देखने को मिलेगा। इस एक माह में कुठ राशियों कि किस्मत बहुत तेज चमकेगी वहीं कुछ राशियों पर इसका उल्टा प्रभाव भी देखने को मिल सकता है। लेकिन जिन लोगों को इस दौरान भाग्य का साथ मिलेगा, वे जातक व्यापार, व्यवसाय और अन्य सभी जगहों पर मान-सम्मान प्राप्त करेंगे साथ ही पैसों से संबंधित परेशानियां दूर होंगी। आइए जानते हैं किस राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव....

शुक्रवार को करें यह स्त्रोत पाठ, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी

surya rashi parivartan

मेष राशि
इस राशि वाले जातकों के जीवन में इस दौरान सुख-शांति बनी रहेगी। सहजता के साथ सभी कार्य पूर्ण होंगे साथ ही मान-सम्मान में वृद्धि होगी। जून से जुलाई यानी पूरे एक माह तक आपको कम मेहनत का अधिक फल प्राप्त होगा। धन लाभ मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं।

वृषभ राशि
आपके लिए यह एक माह लाभ दायक रहेगा। इस दौरान आपको परिवार का सुख प्राप्त होगा। रूके हुए सभी कार्य पूर्ण होंगे। अभी तक सूर्य आपकी राशि में गोचर कर रहे थे, अब इस राशि से सूर्य निकलने की बजह से अचानक धन लाभ होने के योग बनेंगे। संतान से लाभ और सहयोग की प्राप्ति होगी।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों का समय बहुत अच्छा बितने वाला है। क्योंकि आपकी राशि में ही सूर्य का गोचर होने वाला है। इस दौरान आपको शासकीय कार्यों से अधिक लाभ हो सकता है। आपके शत्रुओं पर आपको जीत हासिल होगी। बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है।

कर्क राशि
आपकी राशि वाले जातकों को जमीन-जायदाद से लाभ प्राप्त होगा। वहीं इस दौरान आपको धनलाभ भी होगा। कोर्ट से संबंधित मामलों में चिंता हो सकती है, लेकिन कुछ समय बाद लाभ मिलेगा।

सिंह राशि
इस राशि वाले जातकों के लिए यह समय सामान्य रहने वाला है। इस दौरान आपको अपनी मेहनत के अनुसार लाभ प्राप्त कर पाएंगे। यात्राओं में समय व्यतीत होगा। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

कन्या राशि
इस राशि वाले जातकों के तरक्की के मार्ग खुलेंगे और आपको आपके पराक्रम के अनुसार फल मिलेगा। कार्यों में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। शत्रुओं से थोड़ा बचकर रहें, आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। धन लाभ संभव है।

तुला राशि
इस राशि वाले जातकों को इस दौरान बहुत शुभ फल की प्राप्ति होती है। पुरानी परंपराओं से अलग आधुनिकता की ओर झुकाव रहेगा। संयमपूर्वक समय बिताने की कोशिश करें, धैर्य से काम करें। सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि
यह समय आपके लिए बिलकुल अच्छा नहीं है, इस दौरान आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। अतिउत्साह में कोई भी काम न करें। वरना नुकसान हो सकता है। निवेश से बचें, विशेषज्ञ व्यक्ति की सलाह लेकर ही आगे बढ़ें।

धनु राशि
इस राशि के लिए यह गोचर अपार सफलता दिलाएगा। थोड़ा मानसिक तनाव हो सकता है। सरकारी कार्यों में सफलता मिलने के योग हैं। चिंता न करें, भविष्य में समय पूरी तरह पक्ष का हो जाएगा।

मकर राशि
इस राशि वाले जातकों का समय बहुत अच्छा बितने वाला है। बिगड़े हुए कार्यों में सुधार होगा। नई योजनाओं पर विचार होगा। भविष्य में कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। समय पक्ष का है।

कुंभ राशि
इस दौरान आपको नए वाहनों की प्राप्ति हो सकती है। आपकी सभी योजनाएं सफल होंगी। लेन-देन में सावधानी रखेंगे तो फायदे में रहेंगे, वरना नुकसान हो सकता है।

मीन राशि
इस राशि वाले जातकों के आशा के अनुरूप काम नहीं हो पाएंगे। अज्ञात भय रहेगा। भविष्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। कार्यों में गड़बड़ हो सकती है। धैर्य बनाए रखें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned