scriptThe transit of shani will affect Capricorn, Aquarius, Pisces, Cancer | शनि का गोचर मकर, कुंभ, मीन, कर्क और वृश्चिक वालों को सबसे ज्यादा करेगा प्रभावित, जानिए कैसे? | Patrika News

शनि का गोचर मकर, कुंभ, मीन, कर्क और वृश्चिक वालों को सबसे ज्यादा करेगा प्रभावित, जानिए कैसे?

शनि अप्रैल में इस दिन से कुंभ राशि में गोचर शुरू कर देंगे। शनि के राशि परिवर्तन से कई राशि वालों की जिंदगी में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

नई दिल्ली

Published: March 29, 2022 03:25:20 pm

Shani Dev: शनि सभी नौ ग्रहों में सबसे धीमी गति से राशि बदलने वाले ग्रह माने जाते हैं। इन्हें अपनी राशि बदलने में करीब ढाई साल का समय लग जाता है। वैदिक ज्योतिष में इस ग्रह को ठंडे ग्रह के रूप में देखा जाता है। आमतौर पर इसकी दशा उदासी और तनाव लेकर के आती है। इस ग्रह के परिणाम धीमे लेकिन काफी प्रबल होते हैं। वर्तमान में शनि मकर राशि में स्थित है लेकिन 29 अप्रैल में ये राशि बदलने जा रहे हैं। इस दौरान शनि अपनी स्वराशि कुंभ में प्रवेश करेंगे जहां ये 29 मार्च 2025 तक विराजमान रहेंगे। जानिए इस गोचर का किन राशियों पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ेगा।

shani dev, shani, shani chalisa, shani transit 2022, shani gochar 2022, shani rashi parivartan 2022, shani dhaiya 2022, shani sade sati 2022, शनि, शनि देव,
शनि का गोचर मकर, कुंभ, मीन, कर्क और वृश्चिक वालों को सबसे ज्यादा करेगा प्रभावित, जानिए कैसे?

कर्क राशि: शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही इस राशि वालों पर शनि ढैय्या शुरू हो जाएगी। यानी अगले ढाई साल कर्क राशि वालों के लिए परेशानी भरे साबित हो सकते हैं। शनि ढैय्या के दौरान कोई भी काम बड़ी ही सावधानी से करने की सलाह दी जाती है। क्योंकि इस दौरान नुकसान होने की अधिक संभावना रहती है।

वृश्चिक राशि: इस राशि वालों पर भी शनि ढैय्या शुरू हो जाएगी। शनि साढ़े साती की तरह ही शनि ढैय्या भी परेशान करती है। बस अंतर इतना है कि शनि ढैय्या की अवधि ढाई साल की होती है और शनि साढ़े साती की अवधि साढ़े सात साल की। इस दौरान कार्य धीमी गति से पूरे होते हैं। किसी भी काम में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

मकर राशि: इस राशि वालों पर शनि साढ़े साती का आखिरी चरण शुरू हो जाएगा। इस समय आपको हर काम में तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको धैर्य बनाए रखने की जरूरत होगी। मन अशांत रहेगा। तमाम उलझनों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत अचानक से बिगड़ सकती है।

कुंभ राशि: शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही कुंभ वालों पर शनि साढ़े साती का दूसरा चरण शुरू हो जाएगा। जो सबसे ज्यादा कष्टदायी माना जाता है। इस चरण में व्यक्ति चारों तरफ से परेशानियों से घिर जाता है। शारीरिक, मानसिक और आर्थिक दिक्कतें आती हैं। इसलिए इस दौरान बेहद सतर्कता बरतने की सलाह दी जाती है।

मीन राशि: 29 अप्रैल 2022 से इस राशि वालों पर शनि साढ़े साती की शुरुआत हो जाएगी। शनि साढ़े साती के पहले चरण में आपको शारीरिक और आर्थिक परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। लेकिन जिन लोगों की कुंडली में शनि मजबूत होगा उन्हें इस दौरान लाभ प्राप्त होने के भी आसार रहेंगे। वहीं जिनकी कुंडली में शनि की स्थिति कमजोर होगी उन्हें इस दौरान शनि से जुड़े उपाय करने की सलाह दी जाती है।
यह भी पढे़ं: शादी को लेकर जया किशोरी ने रखी ये शर्त, एक इंटरव्यू में किया उन्होंने खुलासा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.