scriptहस्तरेखा शास्त्र: जीवन में सरकारी नौकरी के योग की तरफ इशारा करती हैं हाथ के ये रेखाएं | These Lines On The Hand Indicate A Government Job As Per Palmistry | Patrika News

हस्तरेखा शास्त्र: जीवन में सरकारी नौकरी के योग की तरफ इशारा करती हैं हाथ के ये रेखाएं

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2022 11:18:45 am

Submitted by:

Tanya Paliwal

Government Job Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ की रेखाएं उसके स्वभाव और जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती हैं। हाथ में कुछ ऐसे लकीरें भी होती हैं जो आपके करियर से जुड़ी जानकारी देती हैं।

palmistry tips, sarkari naukri ki rekha, Sarkari naukari hastrekha, sun line in palm, budh parvat par tribhuj, guru parvat par tribhuj ka nishan, surya rekha in palm, bhagya rekha in hand, government job line in hand, सरकारी नौकरी की हस्त रेखा, सूर्य रेखा, भाग्य रेखा, गुरु पर्वत पर त्रिभुज का निशान, बुध पर्वत कहां होता है, बुध पर्वत पर त्रिभुज का निशान,

हस्तरेखा शास्त्र: जीवन में सरकारी नौकरी के योग की तरफ इशारा करती हैं हाथ के ये रेखाएं

Hastrekha Shastra: माना जाता है कि हाथ की लकीरें व्यक्ति के भाग्य से जुड़ी होती हैं। हाथ की रेखाओं और मौजूद चिन्हों के आधार पर किसी स्त्री या पुरुष के स्वभाव, गुणों और भविष्य के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है। वहीं हर व्यक्ति अपने करियर में तरक्की हासिल करके नाम कमाना चाहता है। साथ ही कई ऐसे लोग हैं जो सरकारी नौकरी की चाह भी रखते हैं और उसके लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। आज इसी क्रम में हम आपको हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार ऐसी रेखाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी व्यक्ति के हाथ में होने पर सरकारी नौकरी का योग बनाती हैं…

1. गुरु पर्वत पर त्रिभुज का निशान होना
हस्तरेखा शास्त्र कहता है कि यदि किसी व्यक्ति की हथेली में गुरु पर्वत पर त्रिभुज का निशान होता है तो उस व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिलने की संभावना होती है। वहीं अगर हाथ में कोई ऐसी रेखा मौजूद है जो भाग्य रेखा को स्पर्श करती है तब भी उसके जीवन में सरकारी क्षेत्र में नौकरी पाने के योग बनते हैं।

2. सूर्य पर्वत पर कोई रेखा
यदि किसी स्त्री या पुरुष के हाथ में भाग्य रेखा से कोई रेखा निकलकर सूर्य पर्वत तक पहुंचती है तो उस व्यक्ति को सरकारी नौकरी में उच्च पद प्राप्त होने की संभावना बढ़ जाती है। साथ ही उस व्यक्ति को अपने काम में खूब सफलता और धन लाभ होता है।

3. बुध पर्वत पर त्रिभुज का चिन्ह होना
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर किसी इंसान की हथेली पर कनिष्ठा अंगुली के नीचे के क्षेत्र यानी बुध पर्वत पर त्रिभुज का चिन्ह मौजूद होता है तो भी यह व्यक्ति के जीवन में सरकारी नौकरी के सुख की तरफ इशारा करता है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

फेंगशुई शास्त्र: घर की इस दिशा में लगा क्रिस्टल ट्री लाता है सौभाग्य और सुख-शांति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो