scriptसुबह-सुबह आंख खोलते ही अगर नजर आ जाए गाय तो समझ लीजिए कि… | these signs indicate you are going to be rich | Patrika News

सुबह-सुबह आंख खोलते ही अगर नजर आ जाए गाय तो समझ लीजिए कि…

locationभोपालPublished: Mar 12, 2020 03:07:41 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

मां लक्ष्मी जिस पर भी मेहरबान होने वाली होती हैं, उसे कई तरह के संकेत मिलने लगते हैं

cow.jpg
जब किसी व्यक्ति की किस्मत चमकने वाली होती है या मां लक्ष्मी उस पर मेहरबान होने वाली होती है तो उसे कई तरह के संकेत मिलने लगते हैं। आज हम उन संकेतों के बारे में जानेंगे, जो इस बात की ओर इशारा करता है कि आप पर जल्द ही धन की देवी मां लक्ष्मी मेहरबान होने वाली हैं और उनकी कृपा से आप जल्द ही मालामाल होने वाले हैं।

सुबह नारियल दिखना

अगर सुबह उठते ही आपको नारियल दिख जाए, तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है। कहा जाता है कि सुबह-सुबह नारियल का दिखना इस बात की ओर इशारा करता है कि आप पर माता लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है।

झाड़ू लगाता हुआ व्यक्ति

सुबह उठने के बाद अगर आपकी नजर झाडू लगाते हुए किसी व्यक्ति पर पड़ जाए तो समझ लीजिए कि आपकी किस्मत चमकने वाली है।


गन्ना दिखाई देना

सुबह के वक्त गन्ने का दिखाई देना बहुत ही शुभ माना जाता है। अगर घर से निकलते समय गन्ने पर नजर पड़ जाए तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आप जल्द ही मालामाल होने वाले हैं।

शंख की आवाज

अगर सुबह उठते ही शंख की आवाज सुनाई देती है तो यह इस बात का संकेत है कि माता लक्ष्मी जल्द ही आप पर मेहरबान होने वाली हैं।


सपने में हरियाली देखना
अगर सपने में हरे भरे पेड़ नजर आ जाए तो इसे शुभ संकेत माना जाता है। इसके अलावा सपने में पानी के किसी स्रोत के आसपास हरियाली दिखे तो यह संकेत इस ओर इशारा है कि आपके जीवन में कुछ अच्छा बदलाव आने वाला है।

घर में उल्लू का आना

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि उल्लू मां लक्ष्मी की सवारी है। ऐसे में अगर अचानक से आपके घर में कोई उल्लू आ जाए तो यह आपके लिए शुभ संकेत है।

गाय का नजर आना

हिन्दू धर्म में गाय को मां माना जाता है। अगर सुबह के वक्त आपको कोई गाय नजर आ जाए तो बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। मान्यता है कि सुबह-सुबह गाय का नजर आना इस ओर इशारा करता है कि स्वयं देवी लक्ष्मी आपके घर पधार रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो