खतरनाक होता है इन राशि वालों का गुस्सा, इनसे रहें थोड़ा बचकर

खतरनाक होता है इन राशि वालों का गुस्सा, इनसे रहें थोड़ा बचकर

Tanvi Sharma | Publish: Jun, 08 2018 06:55:33 PM (IST) धर्म

खतरनाक होता है इन राशि वालों का गुस्सा, इनसे रहें थोड़ा बचकर

हिंदू धर्म में ज्योतिषशास्त्र का बहुत महत्व है, ज्योतिषशास्त्र में राशियों को महत्वपूर्ण माना जाता है। हमारे ग्रह नक्षत्र,ग्रह दशा कैसे चल रहे हैं, ये सब हमारी राशियों के द्वारा ही पता लगया जाता है। राशियों की जरिए हम व्यक्ति के स्वभाव को भी आसानी से जान सकते हैं, हम उसके बारे में उसके गुण-अवगुण क्या है, यह भी जान सकते है। किस का गुस्सा जीवन में तबाही मचा देता है, इसलिए गुस्से से हमेशा बचकर रहने की आवश्यकता होती है। कभी-कभी गुस्सा हमारे और दूसरों के लिए बहुत नुकसान करवा देता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं किस राशि के लोगों को आता है सबसे ज्यादा गुस्सा।

jyotish

1. मेष राशि वाले छोटी-छोटी बातों में बहुत आक्रोशित हो जाते हैं। इसलिए अगर जब इन्हें कभी क्रोध आए तो अकेला छोड़ देना चाहिए।

2. वृषभ राशि के जातक गुस्से में किसी की बात नहीं सुनते हैं। जब भी इन लोगों को गुस्सा आए तो इनसे बात करने से कोई फायदा नहीं होता।

3. मिथुन राशि वाले लोगों को जल्दी गुस्सा नहीं आता है ये लोग बहुत शांत होते है, लेकिन इनका गुस्सा कुछ क्षण का होता है आकर शांत हो जाता हैं और बावजूद इसके आप इन्हें गुस्सा दिला रहे हैं, तो कुछ सुनने के लिए तैयार रहें।

4. कर्क राशि वालों का गुस्सा कुछ ज्यादा ही खराब होता है। जब इस राशि के लोग गुस्से में होते हैं तो आपको भला—बुरा कहते हैं और आप को हर्ट करने की भी कोशिश करते हैं।

5. सिंह राशि वाले किसी भी राशि वालों से ज्यादा गुस्सा करते हैं। और अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। लेकिन अगर आप चुप रहें तो इनका गुस्सा जल्दी ही शांत हो जाता है।

6. कन्या राशि इस राशि के लोग छोटी—छोटी बातों को भी दिल पे ले लेते हैं। जब ये गुस्से में होते हैं तो इनकी आंखों से आंसू बहते हैं। इसलिए जब इस राशि के लोगों के आंखों में आंसू देखें तो इन्हें दुखी समझने की भूल ना कर बैठें।

7. तुला राशि इस राशि के लोग अपने गुस्से को शांत करना अच्छी तरह से जानते हैं। अगर कभी इन्हें गुस्सा आ भी जाए तो ये लोग जल्दी ही शांत हो जाते हैं। अत इनका गुस्सा खतरनाक नहीं होता है।

8. वृश्चिक राशि के लोग अपना गुस्सा प्रकट नहीं करते हैं। इन्हें गुस्से में अकेला छोड़ देना बेहतर होता है, अगर ये गुस्से में हैं तो इनके सामने चुप रहें गुस्सा अपने आप शांत हो जाएगा।

9. धनु राशि वाले लोगों से सावधान रहें क्यों कि जब इनका गुस्सा बहुत खतरनाक होता है। ये अपने गुस्से को जल्दी शांत करने के लिए बहुत कड़े शब्दों का इस्तेमाल करतो हैं जिससे इनके रिश्तों में दरारें पैदा कर देता है।

10. मकर राशि वाले क्रोधित होने के बाद आपको माफ करने की गलती नहीं करते हैं। और अक्सर गुस्सा शांत होने के बाद ये सामने वाले से बोलना भी छोड़ देते हैं।

11. कुंभ राशि इस राशि के लोग अपनी भावनाओं को जल्दी व्यक्त नहीं करते हैं। जब इन्हें गुस्सा आता है तो ये चुप हो जाते हैं। इसके बाद आप कैसा फील कर रहे हैं उसकी इन्हें परवाह नहीं होती है।

12. मीन राशि के लोगों को बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता हैं,इनका गुस्सा जल्दी ही शांत हो जाता है और ये लोगों को बहुत जल्दी माफ़ कर देते हैं। गुस्से से हर्ट फील करते हैं।

Ad Block is Banned