जॉब कोई भी हो... इंटरव्यू में पाना है सफलता तो करें ये उपाय

जॉब कोई भी हो... इंटरव्यू में पाना है सफलता तो करें ये उपाय

Pawan Tiwari | Updated: 04 Jun 2019, 02:32:12 PM (IST) धर्म

जॉब कोई भी हो... इंटरव्यू में पाना है सफलता तो करें ये उपाय

अक्सर देखा जाता है कि कई लोग बार-बार इंटरव्यू देने के बाद भी नौकरी पाने में उन्हें सफलता नहीं मिलती। जिस कारण वे हताश हो जाते हैं। हताश होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ उपाय बताएंगे। जॉब कोई भी हो... इस उपाय को करने के बाद आपको सफलता जरूर मिलेगी।

मार्केंटिंग : अगर आप मार्केटिंग के क्षेत्र में नौकरी करना चाहते हैं और इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो उस दिन सुबह-सुबह नहाने के बाद भगवान गणेश को दूब (घास) अर्पित करें। घर से निकलते वक्त अर्पित दूब में से थोड़ी सी अपने पास रख लें। घर से इंटरव्यू के लिए निकलने से पहले हल्के रंग का कपड़ा अपने पास अवश्य रखें।

तकनीक : अगर तकनीक के क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो सुबह-सुबह नहाकर शनि मंत्र का 108 बार जाप करें और भगवान को लौंग अर्पित करें। घर से निकलते वक्त अर्पित लौंग को अपने पास रख लें या चबा ले। उस दिन काले रंग का कपड़ा अपने पास अवश्य रखें।

शिक्षा : जिस दिन इंटरव्यू हो उस दिन सुबह-सुबह नाहने के बाद गायत्री मंत्र का 27 बार जाप अवश्य करें। भगवान को लड्डू का भोग लगाएं। उसमें से एक लड्डू का सेवन खुद करें। इंटरव्यू में जाते समय अपने पीले रंग का कपड़ा जरूर रखें। हो सके तो पीले रंग का शर्ट पहनकर ही जाएं।

प्रशासनिक सेव : इंटरव्यू के दिन भगवान भास्कर जल अर्पित करें। इसके बाद आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें। घर से निकलने से पहले गुड़ का सेवन करों और बड़े जन का आशीर्वाद लेकर ही घर से निकलें। इस दिन अपने पास सफेद या आसमानी रंग का कपड़ा अवश्य रखें।

मीडिया, कला व संगीत : इंटरव्यू के दिन सुबह-सुबह नहाने के बाद विद्या की देवी मां सरस्वती को सफेद फूल अर्पित करें। इसके बाद सरस्वती मंत्र का जाप करे और वंदना करें। घर से निकलते वक्त दही और चीनी को मिक्स करके खा लें। साथ ही अपने पास सफेद या गुलाबी रंग का कपड़ा अवश्य रखें।

इन सबके अलावा अन्य क्षेत्र में जॉब चाहते हैं तो भगवान को लड्डू का भोग लगाकर 108 बार ऊं गणेश का जाप करें और पीले रंग का कपड़ा पहने या पीले रंग का रूमाल अपने पास अवश्य रखें। घर से निकलने से पहले भोग लगाए गए लड्डू में से एक लड्डू का सेवन करें। ऐसा करने से इंटरव्यू में आपको सफलता जरूर मिलेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned