इस उपाय से खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

इस उपाय से खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

Pawan Tiwari | Publish: Jun, 17 2019 04:33:05 PM (IST) धर्म

इस उपाय से खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

जब काम नहीं बनता है तो हमलोग कहते हैं किस्मत ने साथ नहीं दिया, जब काम हो जाता है तो बोलते हैं कि आज किस्मत ने साथ दिया। इसका मतलब साफ है कि इंसान कुछ भी कर ले लेकिन किस्मत पर ही निर्भर रहता है और किस्मत के भरोसे ही काम करता है। आज हम आपका तालों से जुड़े ऐसे उपाय बताएंगे, जिन्हें करने पर बंद किस्मत का भी ताला खुला जाएगा।

अगर आप बंद किस्मत का ताला खोलना चाहते हैं तो इसके लिए शुक्रवार के दिन बाजार से नया ताला खरीदना होगा। ध्यान रहे दुकान से बंद ताला ही लें और इस ताले को न तो आप खोलें, ना ही दुकानदार से खोलने को कहें। ताला लाकर अपने बेडरूम में रख दें।

ये भी पढ़ें- भूलकर भी इस दिन न कटवाएं दाढ़ी-बाल, नहीं तो...

अगले दिन यानि शनिवार को स्नान-ध्यान कर मंदिर में ताला लेकर जाए और ईश्वर की आराधना कर ताले को मंदिर में ही छोड़ दें। ध्यान रखें कि ताले को छोड़ते समय कोई आपको देखे नहीं।

ये भी पढ़ें- दिन के अनुसार पहनें कपड़े, बदल जाएंगे भाग्य

मंदिर में ताले को छोड़ने के बाद पीछे पलट कर ना देखें। माना जाता है कि आपके द्वारा मंदिर परिसर में रखे गए ताले को जैसे ही कोई खोलेगा, उसी वक्त से आपकी बंद किस्मत भी खुल जाएगी और हर काम में भाग्य का साथ मिलने से सफलता मिलेगी।

ये भी पढ़ें- 'भाव' बताएंगे व्यवहार, जान लें क्या रहेगा आपका भाव

इन सबके अलावे घर में कभी भी बंद ताले नहीं रखना चाहिए। माना जाता है बंद ताले को रखने से नकारात्मक परिणाम भूगतने पड़ सकते हैं। इसके अलावे अगर घर में बहुत पुराने ताले हैं तो उसे घर से बाहर कर देना चाहिए और नए ताले खरीद लेना चाहिए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned