scriptआर्थिक तंगी से हैं परेशान तो आज ही करें ये 3 काम | Troubled by financial constraints, do these work today | Patrika News

आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो आज ही करें ये 3 काम

locationभोपालPublished: Mar 17, 2020 12:56:38 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

घर को गंदा रखना अर्थात अपने घर में दरिद्रता को आमंत्रण देना माना जाता है।

troubled_by_financial_constraints.jpg
बहुत से ऐसे लोग हैं जो समय के अभाव में या किसी अन्य कारणों से अपने घर की साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। जिससे उनका घर गंदगी से भरा रहता है। मान्यता के अनुसार, घर को गंदा रखना अर्थात अपने घर में दरिद्रता को आमंत्रण देना माना जाता है। कहा जाता है कि गंदगी के कारण व्यक्ति के जीवन में कई प्रकार की समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं।
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर का बाथरूम भी इंसान के जीवन को प्रभावित करता है। अगर घर का बाथरुम गंदा रहता है तो इससे राहु-केतु का अशुभ प्रभाव इंसान जीवन में बढ़ जाता है।

वास्तु के अनुसार, स्नान करने के बाद घर के बाथरूम को साफ जरूर करना चाहिए। इसके अलावे आवश्यकता से अधिक पानी का उपयोग नहीं करना चाहिए। वास्तु के अनुसार, पानी का दुरूपयोग व्यक्ति के जीवन में दुर्भाग्य और दरिद्रता का कारण बनता है। साथ ही इसके कारण चंद्र गृह भी कमजोर होता है।

अगर बाथरूम में पानी यहां-वहां फैला रहता है तो इसे अशुभ संकेत के तौर पर देखा जाता है। यही कारण है कि स्नान करने के बाद बाथरूम को वाइपर से साफ कर देना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने पर व्यक्ति के शारीरिक तेज में वृद्धि होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो