Upay for money: लगातार 11 दिनों तक नियम से करें ये उपाय, कभी नहीं होगी धन की कमी

Upay for money: लगातार 11 दिनों तक नियम से करें ये उपाय, कभी नहीं होगी धन की कमी

Tanvi Sharma | Publish: May, 13 2019 06:55:37 PM (IST) धर्म

घर या ऑफिस की तिजोरी में रख दें ये चीज़, व्यक्ति को कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी

धन की जरूरत हर व्यक्ति को अपने जीवन में होती है और हर व्यक्ति यही चाहता है की उसके पास इतना धन हो की उसकी आवश्यकता की पूर्ति हो जाए। इसलिए दुनिया में हर मनुष्य कड़ी मेहनत कर धन कमाता है। लेकिन कई बार बहुत मेहनत करने के बावजुद भी वे धन कमा नहीं पाते या फिर कमाते भी हैं तो उनके पास धन ठहरता नहीं है। क्योंकि कुछ जातकों की कुंडली में कुछ ग्रहों की स्थिति या फिर गलत जगहों पर ग्रहों का होना इन चीज़ों का कारण होता है। लेकिन ज्योतिषशास्त्र में इसका उपाय भी है। आइए पंडित रमाकांत मिश्रा को अनुसार जानते हैं धन की कमी को दूर करने के लिए क्या उपाय करना चाहिए।

 

dhan upay in hindi

पंडित जी बताते हैं कि, हिंदू धर्म में शंख को बहुत महत्व होता है। मंदिरों में, कथा में या कुछ लोग रोजाना घर की पूजा व आरती में शंख का उपयोग करते हैं। शंख ना सिर्फ शुभ माना जाता है वल्कि वास्तु की दृष्टि से भी यह बहुत अच्छा माना जाता है। इसके घर में होने से भगवान की कृपा भी परिवार के सदस्यों पर हमेशा बनी रहती है। लेकिन शंख अलग-अलग प्रकार के होते हैं। उनमें से एक खास प्रकार है मोती शंख। यह बहुत ही खास और शुभ माना जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर इस शंख की विधि-विधान से पूजा कर इसे घर या ऑफिस की तिजोरी में रखा जाए, तो व्यक्ति को कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है। इस शंख को तिजोरी में रखते समय कुछ खास नियमों को ध्यान में रखना चाहिए, आइए जानते हैं...

 

dhan upay in hindi

मोती शंख पर केसर से स्वस्तिक का चिह्न बनाएं, इसके बाद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नमः मंत्र का जाप करें।

मंत्रोच्चार के साथ एक-एक चावल इस शंख में डालें, ध्यान रखें की शंख में डालने वाले चावल टूटे हुए ना हों।

सभी चावलों को एक सफेद रंग के कपड़े की थैली में रखें और 11 दिनों के बाद चावल के साथ शंख को भी उस थैली में रखकर तिजोरी में रखें।

लगातार 11 दिनों तक नियम पूर्वक इस उपाय को करने से घर में कभी धन की कमी नहीं होगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned