scriptऑफिस में हमेशा रखें इस रंग की कुर्सी, कभी नहीं होगी धन की कमी | Vastu Shastra: Always keep this color chair in office | Patrika News

ऑफिस में हमेशा रखें इस रंग की कुर्सी, कभी नहीं होगी धन की कमी

locationभोपालPublished: Feb 29, 2020 01:07:40 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

ऑफिस में आने वाली बाधाएं व्यक्ति को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित करती है।

office_chair.jpg
वास्तु शास्त्र में घर से लेकर ऑफिस तक के बारे में जानकारी दी गई है। कहा जाता है कि जिस स्थान पर बैठकर इंसान अपना रोजगार या काम करता है, वहां आने वाली बाधाएं व्यक्ति को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित करती है। ऐसे में ये जानना बेहद जरूरी है कि जिस स्थान पर बैठकर आप काम करते हैं, वहां कि वास्तु स्थिति क्या है।

दरअसल, ऑफिस का प्रवेश द्वार, ऑफिस में बैठने का तरीका, दीवारों के रंग, कुर्सी-टेबल ये सब वास्तु के अनुसार ही होना चाहिए। माना जाता है कि अगर ये वास्तु के अनुसार ना हो तो समय खराब हो सकता है। आइये जानते हैं कि ऑफिस में किस रंग की कुर्सी का इस्तेमाल करना चाहिए।

अगर आप ऑफिस में भूरे, काली, नीली या लोहे अथवा एल्युमिनियम की कुर्सी पर बैठते हैं तो ये खास उपाय करके आप भी अपने रोजगार और धन के आगमन को बढ़ा सकते हैं।


वास्तु के अनुसार, लोहे की कुर्सी पर बैठने से कारोबार मंदा हो सकता है। इसके अलावे एल्युमिनियम की कुर्सी पर बैठने से व्यक्ति को अचानक से हानि का सामना करना पड़ता है।

भूरे या नीले रंग की कुर्सी पर बैठने से अत्याधिक हानि या लाभ की संभावनाएं बनती है। वहीं हरे रंग की कुर्सी पर बैठकर काम करने से धन का आगमन बढ़ता है।


ऑफिस या कार्य स्थान पर लाल रंग का आसन या कुशन का प्रयोग करने से प्रमोशन जल्दी होता है और बिजनेस अच्छा चलता है।

वास्तु के अनुसार, हरे रंग का आसन या कुशन का इस्तेमाल करने से धन का आगमन बढ़ता है और रोजगार में विस्तार होता है।


ऑफिस में पीले रंग का कुशन का इस्तेमाल करने से रोजगार में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती है। वहीं अगर सफेद रंग का कुशन का इस्तेमाल करेंगे तो कार्य स्थल पर आने वाली सभी समस्याएं खत्म हो जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो