विवाह योग्य जातक भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां, वरना नहीं होगी शादी


विवाह योग्य जातक भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां, वरना नहीं होगी शादी

By: Tanvi

Updated: 25 Dec 2019, 04:14 PM IST

विवाह योग्य जातक और उनके परिवार वालों को यही चिंता रहती है की उनका विवाह कब होगा। विवाह होगा तो जीवनसाथी कैसा मिलेगा। लेकिन आपको बता दें कि अगर आपकी भी शादी होने वाली है आप जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं तो वास्तु के अनुसार कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें। वास्तुशास्त्र की मदद से आप एक बेहतर जीवनसाथी पा सकते हैं। तो अगर आपको भी बेहतर जीवनसाथी की तलाश है तो वास्तु के ये उपाय जरुर अपनायें...

 

पढ़ें ये खबर- इसलिये खरमास में नहीं किये जाते शुभ कार्य, जानें वैज्ञानिक और धार्मिक कारण

 विवाह योग्य जातक भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां, वरना नहीं होगी शादी

1. दिशा का रखें पूरा ध्यान-

वास्तु के अनुसार कुंवारे लड़के और लड़कियों को दक्षिण और दक्षिण पश्चिम दिशा में बिलकुल नहीं सोना चाहिये। ऐसा करने से विवाह में बाधायें बढ़ती हैं और विवाह के लिये आ रहे रिश्ते भी अच्छे नहीं आते हैं।

 

2. विवाह होने तक इस रंग से बचें-

विवाह योग्य जातकों को काले रंग के कपड़े नहीं पहनना चाहिये। काले रंग के कपड़े और दूसरी चीजों का इस्तेमाल करने से दिक्कतें आ सकती है।

 

3. दक्षिण दिशा में पैर करके ना सोयें-

वास्तु के अनुसार, आप अपना बिस्तर ऐसी जगह रखें, जहां आपके पैर उत्तर और सिर दक्षिण दिशा में हो। सोने की यह यह दिशा और स्थिति बहुत अच्छि होती है।

 

4. प्रकाश व रोशनी वाले कमरे में रहें-

हमेशा कुंवारे लड़के-लड़कियों को रोशनी वाले और हवादार कमरे में सोना चाहिये। साथ ही उन कमरों में रहें जहां एक से अधिक दरवाजे हों। ऐसे कमरे में भूलकर भी ना रहें जहां अंधेरा हो।

 

5. कमरे का रंग डार्क होना चाहिये-

वास्तु के अनुसार एक बात ध्यान रखें कि विवाह योग्य जातकों के कमरों का रंग डार्क कलर्स का होना चाहिये। दीवारों का रंग चमकीला, पीला, गुलाबी हो तो शुभ माना जाता है।

 

6. ऐसी जगह पर नहीं सोएं जहां बीम लटका हो-

अपने बेड के ऊपर बीम लटका हुआ नहीं होना चाहिये, कहा जाता है इससे नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। विवाह में विलंभ भी उत्पन्न होता है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned