घर के बाथरूम में कभी भूलकर भी ना करें ये काम, वरना हो जाएंगे कंगाल

घर के बाथरूम में कभी भूलकर भी ना करें ये काम, वरना हो जाएंगे कंगाल

Tanvi Sharma | Updated: 13 Jun 2019, 11:24:29 AM (IST) धर्म

घर के बाथरूम में कभी भूलकर भी ना करें ये काम, वरना हो जाएंगे कंगाल

कोई भी व्यक्ति अपनी जिंदगी में पूरी तरह खुश नहीं होता। उसके जीवन में कुछ ना कुछ परेशानियां तो चलती रहती है या फिर कभी कभी जीवन में ऐसी समस्याएं भी होती हैं, जिनके कारण हम जिंदगी भर परेशान रहते हैं। लेकिन इन सब में कई बार आपका भाग्य आपके ग्रह दोषी होते हैं तो कई जगहों पर आप खुद इन परेशानियों के जिम्मेदार होते हैं। जी हां, जाने अनजाने में हम कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जिनके कारण घर में कई मुश्किलें आ जाती हैं।

आज का राशिफल 13 जून 2019: इन 5 राशियों वाले जातकों को होगा धनलाभ, बन रहे धन योग

vastu tips for bathroom

ज्योतिषशास्त्र और गरुड़ पुराण में शुभ-अशुभ आदतें बताई गई हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार व्यक्ति की कुछ बुरी आदत के कारण चंद्र, राहु-केतु के दोष बढ़ने लगते हैं और घर में गरीबी आ जाती है और आर्थिक संकट झेलना पड़ता है। तो यदि आपको भी घर में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान...

1. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार नहाने के बाद बाथरूम गंदा छोड़ना बहुत गलत माना जाता है। इससे दुर्भाग्य बढ़ता है और इसकी वजह से ही चंद्र और राहु-केतु के दोष उत्पन्न होते हैं। इसलिए नहाने के बाद बाथरूम को जरूर साफ करें।

2. ज्योतिष के अनुसार चंद्रमा पानी का कारक ग्रह माना जाता है और बाथरूम जल तत्व से संबंधित है। इसलिए बाथरूम में पानी का बाथरूम में पानी का फिजूल बहना कुंडली में चंद्रमा को कमजोर करता है।

3. घर में गंदगी वाली जगह खासकर बाथरूम में गंदगी होने पर राहु-केतु के दोष बढ़ने लगते हैं। राहु-केतु छाया ग्रह हैं और दोनों हमेशा वक्री रहते हैं। इसकी वजह से किसी भी व्यक्ति की किस्मत रातोंरात बदल सकती है। इसलिए इनके दोषों से दूर रहें।

4. राहु-केतु उन लोगों के लिए अशुभ हो जाते हैं जो साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखते हैं। बाथरूम की गंदगी की वजह से वास्तु के दोष भी बढ़ते हैं।

5. वास्तु दोष बढ़ने की वजह से घर में नकारात्मकता बढ़ती है। नकारात्मकता की वजह से घर में रहने वाले लोगों के विचार भी नकारात्मक हो जाते हैं और आप तरक्की नहीं कर पाते। धीरे-धीरे आपके कामकाज पर इसका असर पड़ता है और आप आर्थिक संकटों से घीर जाते हैं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned