scriptजिनकी हुई है अभी-अभी शादी, वो बेडरूम में भूलकर भी ना करें ये गलती | vastu tips for newly married couple | Patrika News

जिनकी हुई है अभी-अभी शादी, वो बेडरूम में भूलकर भी ना करें ये गलती

locationभोपालPublished: Jun 13, 2019 02:10:32 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

जिनकी हुई है अभी-अभी शादी, वो बेडरूम में भूलकर भी ना करें ये गलती

vastu tips

जिनकी हुई है अभी-अभी शादी, वो बेडरूम में भूलकर भी ना करें ये गलती

सभी नवविवाहित जोडे की इच्छा होती है कि उनकी वैवाहिक जीवन सुखी पूर्वक व्यतीत हो। पति-पत्नी हमेशा मिलजुलकर रहें, एक दूसरे को प्यार करें। इसके लिए लोग कई तरह के उपाय भी करते हैं तो कई तरह की मन्नतें भी मांगते हैं। इसके लिए वास्तु शास्त्र में भी कई उपाय बताए गए हैं। माना जाता है कि वास्तु के अनुसार बताए गए उपायों का पालन करने से जीवन में सदा खुशियां बनी रहती हैं।
ये भी पढ़ें- देवताओं के कल्याण के लिए जब हरि बने नारी

आज हम आपको वास्तु शास्त्र द्वारा बताए गए कुछ उपाय बताएंगे। इस उपाय को खुद पर लागू करेंगे तो कभी भी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। तो आइये जानते हैं कि नवविवाहितों को अपने बेडरूम में कौन सी चीजें नहीं रखना चाहिए…
एक से अधिक गद्दे नहीं

नवविवाहितों को अपने बेडरूम में भूलकर भी एक से अधिक गद्दा नहीं रखना चाहिए। अगर आप अपने बेडरूम में एक अधिक गद्दे रखते हैं तो पति पत्नी का प्यार बंट जाएगा। कहा जाता है कि ऐसा करने से पति-पत्नी में दूरियां आ जाती हैं।
इलेक्ट्रॉनिक सामान

वास्तु शास्त्र के अनुसार, नवविवाहितों को अपने बेडरूम में भूलकर भी इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं रखना चाहिए। माना जाता है कि इसे रखने से नकारात्मक ऊर्जा फैलती है, जो पति-पत्नी के प्यार को कम कर देती है।
तीब्र रोशनी वाले बल्व

वास्तु के अनुसार, नवविवाहितों को अपने बेडरूम में तीब्र रोशनी वाले बल्व नहीं लगाने चाहिए। माना जाता है कि अगर तीब्र रोशनी वाले बल्व के कारण पति-पत्नी के बीच तकरार बढ़ती है। वास्तु के अनुसार, बेडरूम में हल्के ब्लू, ग्रीन या पिंक बल्व लगाने चाहिए। इससे पति-पत्नी में प्यार बढ़ता है।
जूते-चप्पल

वास्तु शास्त्र के अनुसार, नवविवाहितों को अपने बेडरूम में जूते चप्पल नहीं रखने चाहिए। माना जाता है कि इससे पति-पत्नी के मूड खराब हो जाता है और बेडरूम में उनका मन नहीं लगता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो