छोटे से व्यवसाय से आप भी बन सकते हैं बड़ी कंपनी के मालिक, जरूर करें ये काम

छोटे से व्यवसाय से आप भी बन सकते हैं बड़ी कंपनी के मालिक, जरूर करें ये काम

By: Tanvi

Published: 09 May 2019, 01:13 PM IST

जब भी कभी हम कोई भी नया काम शुरू करते हैं, तो चाहते हैं की हमारा कार्य पूरी तरह सफल हो और काम के बीच में कोई अड़चनें ना आए। उसी प्रकार जब कोई व्यक्ति अपना नया व्यापार शुरू करता है तो वह तरक्की की चाह रखता है। वह चाहता है की उसका व्यापार और व्यापार से आऩे वाला मुनाफा दोगुना होता जाए। व्यापार शुरू करने से पहले पूजा-पाठ, वास्तुशांति कराई जाती है और दुकान या कंपनी का नाम भी सोचा जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यापार को शुरू करने से पहले जितना महत्व पूजा-पाठ का होता है। उतना ही महत्व उस कारोबार या दुकान का नाम भी रखता है। जी हां, ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल के अनुसार कारोबार का नाम उसी अक्षर से रखना चाहिए जो उसकी राशि हो और राशि के अनुसार किस व्यक्ति को कौन से अक्षर का चयन करना चाहिए, आइए जानते हैं....

vyapar totke in hindi

मेष राशि:
जिन व्यक्तियों की मेश राशि है और वे अपना नया कारोबार प्रारंभ करने जा रहे हैं, तो वे लोग अ,म,ध,ह अक्षरों से शुरू होता हुआ नाम रख सकते हैं, इससे आपका व्यापार अच्छा चलेगा साथ ही आपको तरक्की भी करवाएगा।

वृषभ राशि:
वहीं यदि आपकी राशि वृषभ है तो इस राशि के जातकों को अपने व्यापार का नाम प,ज,व अक्षरों से रखना चाहिए। आपको व्यापार में मुनाफा तो होगा ही साथ ही आप एक से कई व्यापार कर सकते हैं। हो सकता है आप किसी बड़ी कंपनी के मालिक बन जाएं।

मिथुन राशि:
मिथुन राशि के जातकों को अपना व्यापार क,र,स अक्षर से शुरू करना चहिए। इससे उन्हें बहुत लाभ मिलेगा। व्यापार में हमेशा आमदानी बढ़ेगी और नाम भी होगा।

कर्क राशि:
कर्क राशि के जातकों को अपने व्यापार का नाम ह,न,ज,द अक्षर से शुरू करना चाहिए। इस राशि के जातकों की आय में बढ़ोतरी होगी।

सिंह राशि:
इस राशि के जातक अपने व्यापार का नाम म,ध,अ अक्षर पर रख सकते हैं। बहुत फायदेमंद होगा।

कन्या राशि:
इस राशि के जातकों को प,ज,द,व अक्षर में से किसी एक पर व्यापार का नाम रखने से लाभ होता है। आमदानी में बढ़ोतरी होगी और चारों तरफ से सफलता मिलेगी।

तुला राशि:
इस राशि के जातक यदि अपना नया व्यापार शुरू कर रहे हैं तो उन्हें व्यापार का नाम र,स,क अक्षर से शुरू होता हुआ रखना चाहिए, इससे उन्हें शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं।

वृश्चिक राशि:
वृश्चिक राशि के जातकों को अपने व्यापार का नाम द,ह,न अक्षर पर रखने से लाभ होता है। व्यापार में तरक्की के साथ धनलाभ भी होगा।

धनु राशि:
धनु राशि के जातकों को अ,म,क अक्षर से शुरू होता हुआ व्यापार का नाम रखना चाहिए। आपको बहुत अधिक फायदा मिलेगा और व्यापार में लाभ होगा।

मकर राशि:
इस राशि के जातक यदि अपना नया व्यापार शुरू कर रहे हैं तो उन्हें व्यापार का नाम प,व,र अक्षर से शुरू होता हुआ रखना चाहिए। व्यापार में हमेशा बढ़ोतरी होगी और अच्छि आमदानी होगी।

कुंभ राशि:
कुंभ राशि के जातकों को र,म,क अक्षर से शुरू होता हुआ व्यापार का नाम रखना चाहिए। आमदानी में बढ़ोतरी होगी और चारों तरफ से सफलता मिलेगी।

मीन राशि:
इस राशि के जातक यदि अपना नया व्यापार शुरू कर रहे हैं तो उन्हें व्यापार का नाम ह,न,प अक्षर से शुरू होता हुआ रखना चाहिए। इससे उन्हें खूब तरक्की मिलेगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned