दिन के अनुसार पहनें कपड़े, बदल जाएंगे भाग्य

दिन के अनुसार पहनें कपड़े, बदल जाएंगे भाग्य

Pawan Tiwari | Publish: Jun, 17 2019 12:59:08 PM (IST) धर्म

दिन के अनुसार पहनें कपड़े, बदल जाएंगे भाग्य

हर व्यक्ति को अलग-अलग रंग पसंद हैं। कई ऐसे रंग होते हैं जो व्यक्ति को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। माना तो ये भी जाता है कि रंग से किस्मत भी बदलते हैं। यही कारण है कि रंगों का अपना अलग महत्व होता है। इसलिए ज्योतिष शास्त्र में दिन के अनुसार रंग के कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है।

ये भी पढ़ें- 'भाव' बताएंगे व्यवहार, जान लें क्या रहेगा आपका भाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दिन के अनुसार रंग के कपड़े पहनने से व्यक्ति का अच्छा समय आता है। आज हम आपको बताएंगे कि दिन के अनुसार किस रंग का कपड़ा पहनना चाहिए और इसका आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा, तो आइये जानते हैं....

  1. रविवार सूर्य देव का वार यानि दिन होता है। कहा जाता है कि सूर्य जीवन में आत्मा का कारक होता है जिससे जातक में आत्मविश्वास आता है। इस दिन लाल, रंगीन वस्त्र पहनने से सकारात्मक ऊर्जा महसूस होती है।
  2. सोमवार चन्द्र देव का दिन होता है। सोमवार को सफेद रंग के कपडे पहने जाए तो चंद्रमा ग्रह की कृपा होती है और मन को शीतलता, एकाग्रचित्ता व माता का प्रेम मिलता है।
  3. मंगलवार हनुमान जी का दिन है और मंगल ग्रह लाल, नारंगी रंग से संबंधित होता है इसलिए इस दिन इन दोनों रंग के कपडे पहने तो मंगल ग्रह मजबूत होने से विशेष फायदा मिल सकता है।
  4. बुधवार का दिन गणेश जी का होता है। इस दिन हरे रंग के कपडे पहनने पर विशेष लाभ मिलता है और नौकरी व व्यवसाय में मनमुताबिक परिणाम मिल सकते हैं।
  5. गुरुवार का दिन बृहस्पति देव यानि भगवान विष्णु का होता है। इस दिन पीले रंग के कपडे पहनने से भाग्य में वृद्धि होता है।
  6. शुक्रवार शुक्र ग्रह से संबंधित होता है। इस दिन भी सफेद रंग के वस्त्र धारण करना चाहिए।
  7. शनिवार न्याय के देवता शनि का वार होता है। शनिवार को काला रंग के कपड़े पहनने से शनिदेव की कृपा हो सकती है और शनिदेव खुश हो सकते हैं जिससे कार्यक्षेत्र में यश व सम्मान मिलने की संभावना रहती है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned