बच सकती है मध्यप्रदेश सरकार, ग्रह दे रहे हैं यह संकेत

आकस्मिक रूप से बड़े परिवर्तन के मिल रहे संकेत

By: Tanvi

Published: 18 Mar 2020, 12:31 PM IST

इन दिनों मध्य प्रदेश की राजनीति में बड़ी उठा-पटक चल रही है। इस स्थिति में देशभर के लोगों की नजर मध्य प्रदेश पर बनी हुई है कि आगे यहां क्या होने वाला है। कुछ ही दिनों पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) ने कांग्रेस पार्टी का साथ छोड़कर बीजेपी का साथ ले लिया है। इसलिये इस भारी उठा-पटक का सामना कमलनाथ सरकार ( Kamal nath ) को झेलना पड़ रहा है। इसके बावजूद कमलनाथ सरकार लगातार अपनी बहुमत साबित करने का दावा कर रही है। लेकिन ज्योतिषशास्त्र सरकार के बारे में क्या कह रहा है आइए जानते हैं एस्ट्रोलोजर अंजना गुप्ता जी से...

 

बच सकती है मध्यप्रदेश सरकार, ग्रह दे रहे हैं यह संकेत

ज्योतिष में किसी ग्रह की महादशा के अंत और दूसरी दशा के शुरू होने के काल को ‘दशा संधि’ या ‘दशा छिद्र’ कहा जाता है। एक दशा से दूसरी दशा में परिवर्तन का यह समय जीवन में कभी-कभी आकस्मिक रूप से बड़े परिवर्तन लाता है।

मध्य प्रदेश के सियासी उलटफेर को लेकर ज्योतिषाचार्य अंजना गुप्ता बताती हैं कि, मध्यप्रदेश की कुंडली कन्या राशि और कर्क लग्न की है। वहीं 14 मार्च को सूर्य ने मीन राशि में प्रवेश किया जो की कन्या राशि के सप्तम भाव को प्रभावित करेगी। इसके साथ ही 22 मार्च से मंगल शनि दोनों ही सूर्य के नक्षत्र में होने से कोई बड़ा राजनीतिक निर्णय हो सकता है। जो की दोनों ही पक्ष से हटकर भी हो सकता है।

बच सकती है मध्यप्रदेश सरकार, ग्रह दे रहे हैं यह संकेत

18 से 19 मार्च को धनु में तीन ग्रह उत्तराषाढ़ा नक्षत्र के रहेंगे। उत्तराषाढ़ा नक्षत्र सूर्य का नक्षत्र होने के कारण सत्ताधारी पार्टी को मजबूती के संकेत मिल रहे हैं। 4 ग्रही योग गुरु चंद्र मंगल केतु हैं। फिलहाल की स्थिति को देखते हुए मध्यप्रदेश की कुंडली में राहु 10वें स्थान पर बहुत तेजी से अपना असर दिखा रहे हैं।

वहीं हिंदू नववर्ष यानी की नए संवत्सर में 25 मार्च से मध्यप्रदेश की कुंडली में बुध और चंद्रमा दोनों की बहुत ताकतवर होने वाले हैं। इस हिसाब से अगर देखा जाए तो मध्य प्रदेश में 25 मार्च तक सरकार का फ्लोर टेस्ट नहीं होता है तो प्रदेश की सत्ता की कमान कमलनाथ सरकार के हाथ में रह सकती है। बुध और चंद्रमा इन्हें कोई बड़ा जरुर दिला सकते हैं।

Jyotiraditya Scindia Kamal Nath
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned