अभी करें ये काम, दूर हो जाएगी परेशानी, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले

अभी करें ये काम, दूर हो जाएगी परेशानी, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले

By: Devendra Kashyap

Published: 20 Jun 2019, 01:19 PM IST

आज गुरुवार है। गुरुवार के दिन बृहस्पति देव की पूजा की जाती है। कहा जाता है कि बृहस्पति देव को पीला रंग प्रिय है। यही कारण आज के दिन भक्त बृहस्पति देव को प्रसन्न करने के पीले रंग के वस्त्र धारण करते हैं। यही नहीं, आज के दिन भक्त पीले रंग की चीजों का दान भी करते हैं। आज हम आपको कुछ उपया भी बताएंगे, जिससे आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। साथ ही जीवन में सुख-शांति आएगी और आर्थिक उन्नति भी आएगी।

ये भी पढ़ें- आपके जीवन में बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पहली बार 15 दिनों के अंदर पड़ रहे दो-दो ग्रहण

  1. गुरुवार को केले के पेड़ पर जल चढ़ाएं और शुद्ध घी का दीपक जलाकर गुरु के 108 नामों का जप करें। ऐसा करने से भगवान विष्णु की कृपा से आपको योग्य जीवनसाथी मिलेगा।
  2. अगर शादी में अड़चने आ रही है तो गुरुवार के दिन व्रत करें और पीले रंग के कपड़े पहनें। इसके साथ भोजन में पीले रंग की चीजों का सेवन करें।
  3. व्यवसाय में लगातार घाटा लग रहा है तो पूजाघर में हल्दी की माला लटकाएं। इसके अलावे कार्यस्थल पर पीले रंग की चीजों का इस्तेमाल करें और भगवान विष्णु को लड्डू का भोग लगाएं।
  4. गुरुवरा को महिलाएं बाल न धोएं, ऐसा करने से दरिद्रता का नाश होता है। इसके अलावा गुरुवार को भूलकर भी नाखून न काटें। ऐसा करने से घर की सभी परेशानियां दूर होती हैं।
  5. अगर आपके जीवन में रोजगार संबंधित परेशानियां आ रही है तो पीली वस्तुएं मंदिर में दान करें। ऐसा करने से रोजगार संबंधित सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।
Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned