scriptरविवार को इस तरह करें भगवान सूर्य जो जल अर्पित, आर्थित स्थिति में आयेगी मजबूती | worship of lord surya on sunday | Patrika News

रविवार को इस तरह करें भगवान सूर्य जो जल अर्पित, आर्थित स्थिति में आयेगी मजबूती

locationभोपालPublished: Jul 06, 2019 06:13:06 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

lord surya : हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि और वैभव की प्राप्ति करना चाहता है। इसके लिए वह कई तरह के तरीकों को अपनाता है।

lord surya

रविवार को इस तरह करें भगवान सूर्य जो जल अर्पित, आर्थित स्थिति में आयेगी मजबूती

हिंदू धर्म में देवी देवताओं की पूजा आराधना का विशेष महत्व माना गया है। कहा जाता है कि अगर देवी देवताओं की नियमित रूप से पूजा-अर्चना की जाए तो उनके आशीर्वाद से जीवन की सभी कठिनाइयां दूर हो जाती है। जैसे कि हम सभी जानते हैं कि रविवार का दिन भगवान भास्कर ( Lord Surya ) का दिन है। इस दिन भगवान सूर्य की पूजा करने से यश और वैभव की प्राप्ति होती है।
कहा जाता है कि सूर्य देव की पूजा करने से आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है, साथ ही धन से जुड़ी हुई सभी परेशानियां दूर हो जाती है। इन सबके अलावा सूर्य देव को जल अर्पित करने से जीवन के सभी संकट दूर होते हैं। अगर आप सूर्य देव को जल अर्पित करते समय कुछ बातों पर विशेष ध्यान रखेंगे तो उचित फल प्राप्त होगा। तो आइये जानते हैं कि भगवान भास्कर को जल अर्पित करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।
रविवार के दिन अगर आप सूर्य देव को जल अर्पित करते हैं तो इसके लिए रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान कर ले, उसके पश्यात सूर्य देव को जल अर्पित करें। ध्यान रहे कि जल अर्पित करने के लिए तांबे का बर्तन का ही इस्तेमाल करें। सूर्य देव तो जल अर्पित करने के लिए सबसे पहले तांबे के लोटे में जल भरे, लोटा के अंदर चावल और फूल अवश्य रखें। जल अर्पित करने के बाद धूप जलाकर सूर्य देव की पूजा करें।
सूर्य देव को जल अर्पित करने का फायदा

ट्रेंडिंग वीडियो