script

AIMA MAT Exam September 2018 Result हुआ जारी, एक क्लिक में यहां करें चेक

locationजयपुरPublished: Sep 22, 2018 02:40:29 pm

All India Management Association (AIMA) ने MAT September 2018 का रिजल्ट जारी कर दिया है।

AIMA MAT Exam September 2018 Result

AIMA MAT Exam September 2018 Result हुआ जारी, एक क्लिक में यहां करें चेक

All India Management Association (AIMA) ने MAT September 2018 का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस एग्जाम में बैठने वाले परीक्षार्थी AIMA की आॅफिशियल वेबसाइट mat.aima.in पर जाकर अपने परिणाम चेक कर सकते हैं। आपको बता दें AIMA MAT परीक्षा का आयोजन दो चरणों में, 2 सितंबर और 15 सितंबर 2018 को किया गया था। इसके साथ ही 15 सितंबर को कंप्यूटर आधारित परीक्षा एक चरण में करवाई गई थी। सभी परीक्षाओं को परिणाम आज जारी किया गया है। आॅल इंडिया मैनेंजमेंट एसोशिएशन कई मैनेंजमेंट संस्थान में प्रवेश के लिए यह एग्जाम आयोजित करता है। MAT Exam का आयोजन साल में 4 बार किया जाता है
ऐसे चेक करें AIMA MAT Exam September 2018 Result
स्टेप 1: सबसे पहले अभ्यर्थी AIMA की आॅफिशियल वेबसाइट mat.aima.in को लॉग्नि करें।
स्टेप 2: इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर ‘Download’ सेक्शन में जाकर ‘MAT Results’ के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: ओपन हुए नए वेबपेज पर परीक्षार्थी अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर डालकर सब्मिट बटन पर क्लिक करें।
स्टेप 4: कुछ ही देर में आपका रिजल्ट सामने स्क्रीन पर नजर आने लगेगा, जिसे डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।
रिजल्ट के बाद ये होगा
AIMA MAT Exam September 2018 जारी होने के बाद AIMA की ओर से scores 5 से 7 colleges को भेजा जाएगा। ये वो कॉलेज होंगे जिनके लिए स्टूडेंट्स ने AIMA MAT Application Form भरा था। हालांकि परीक्षा में कम नंबर लाने या असफल रहने वाले उम्मीदवार मायूस नहीं होवें क्योंकि MAT examination का आयोजन एक साल में 4 बार किया जाता है। ऐसे में स्टूडेंट्स के लिए और भी कई मौके हैं। हालांकि ध्यान रहे कि MAT September 2018 marks की वैलिडिटी सिर्फ एक साल के लिए रहेगी।

AIMA MAT December 2018 1 अक्टूबर से होगा शुरू
इसके बाद AIMA द्वारा MAT December Exam 2018 का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में जिन स्टूडेंट्स के कम नंबर आए हैं या असफल रहे हैं वो AIMA MAT December के लिए आवेदन कर सकते हैं। MAT December Exam 2018 की शुरूआत 1 अक्टूबर से शुरू हो रही है जो 23 नवंबर 2018 तक चलेगा। इसके लिए Paper-based एग्जाम का आयोजन 2 दिसंबर 2018 को किया जाएगा। हालांकि computer-based test का आयोजन subsequent दिनों में किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो