scriptUniraj Result B.A. Part 1st : राजस्थान यूनिवर्सिटी ने जारी किया कला स्नातक प्रथम वर्ष का परिणाम, ऐसे करें डाउनलोड़ | B.A. Part 1st result declared at RU website result.uniraj.ac.in | Patrika News

Uniraj Result B.A. Part 1st : राजस्थान यूनिवर्सिटी ने जारी किया कला स्नातक प्रथम वर्ष का परिणाम, ऐसे करें डाउनलोड़

Published: Jul 11, 2018 12:09:11 pm

राजस्थान विश्वविद्यालय ने कला स्नातक प्रथम वर्ष (B.A. Part 1st ) के छात्र uniraj.ac.in पर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

Education,exam,result,education news in hindi,rajasthan university result,rajasthan result,uniraj result,B.A. Part 1st result,ba part 1st result,

uniraj result exam 2017

राजस्थान विश्वविद्यालय ने कला स्नातक प्रथम वर्ष (B.A. Part 1st ) के परीक्षा परिणाम अपनी वेबसाइट uniraj.ac.in पर रिलीज कर दिया है। राजस्थान विश्वविद्यालय का सर्वर डाउन होने के कारण रिजल्ट की साईट result .uniraj.ac.in ओपन नहीं हो पा रही है जिससे रिजल्ट देख पाने में समय लग रहा है। ऐसे में छात्र काफी परेशान है परन्तु आप थोड़ा धैर्य रख कर इसे आसानी से डाउनलोड़ कर सकते हैं।
आपको बता दें कि राज यूनिवर्सिटी ने B.A. Part 1st result 9 जुलाई 2018 को ही जारी कर दिए थे परन्तु सर्वर की एरर के चलते रिजल्ट डाउनलोड होने में दिक्कत आ रही है। ऐसे में आप निम्न तरीके से भी अपनी मार्कशीट चेक कर सकते हैं।
ऐसे करें uniraj results पर B.A. Part 1st का रिजल्ट चेक
Step 1 – रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी की वेबसाइट uniraj.ac.in ओपन कीजिए।

Step 2 – इसके बाद होमपेज पर दिए गए मेन्यू में Students Corner पर क्लिक करें।
Step 3 – यहां पर दिखाए गए Submenu में से Result पर क्लिक करें। इससे रिजल्ट वाला पेज खुल जाएगा।

Step 4 – रिजल्ट पेज पर सबसे उपर ही B.A. Part I – (2018) Result दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने से कला स्नातक तृतीय वर्ष का रिजल्ट खुल जाएगा। इस पेज पर अपना रोल नंबर फीड कर सब्मिट का बटन एंटर करें।
Step 5 – इस तरह आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं और उस मार्कशीट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

rajasthan university : यूजी और पीजी कोर्सेज में एडमिशन शुरु, 10 फीसदी सीट्स बढ़ी
राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यूनिवर्सिटी के अंडर ग्रेजुएट तथा पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम्स में १० फीसदी सीट्स की बढ़ोतरी का फैसला किया है। फैसले के बाद अब कटऑफ लिस्ट में शामिल नहीं हो पाए स्टूडेंट्स में खुशी की लहर दौड़ चुकी है। दरअसल विवि में सीट्स बढ़ाने के लिए स्टूडेंट्स और छात्र संगठनों ने विरोध जताया, जिसके बाद स्टूडेंट्स की मांग और छात्रहित को ध्यान में रखते हुए प्रशासन की ओर से शाम तक सीट्स बढ़ाने का फैसला ले लिया गया।
उल्लेखनीय है कि छात्र संगठनों की ओर से २० से ३० फीसदी तक सीट्स बढ़ाने की मांग की गई थी, लेकिन कुलपति प्रोफेसर आर. के. कोठारी ने यूजी और पीजी की सीटों में १० फीसदी की बढ़ोतरी की है। कुलपति वीसी कोठारी ने बताया कि संघटक कॉलेजों के प्रिंसिपल से बात करने के बाद अधिकतम १० फीसदी सीट ही बढ़ाई जा सकती है। लॉ और मैनेजमेंट में ये सीट्स की बढ़ोतरी नहीं होगी। बीस या ३० फीसदी सीट नहीं बढ़ाई जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो