Calcutta University ने BCom का परिणाम घोषित किया, ऐसे करें चेक

Calcutta University BCom result : कलकत्ता यूनिवर्सिटी (Calcutta University) (CU) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर B Com honours के साथ साथ BCom semester-III का परिणाम घोषित कर दिया है।

By: जमील खान

Updated: 04 Apr 2019, 01:01 PM IST

Calcutta University BCom result : कलकत्ता यूनिवर्सिटी (Calcutta University) (CU) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर B Com honours के साथ साथ BCom semester-III का परिणाम घोषित कर दिया है।

Calcutta University BCom result : ऐसे करें चेक
-आधिकारिक वेबसाइट wbresults.nic.in पर लॉग इन करें

-BCom Semester Honours/General, 2018 लिंक पर क्लिक करें

-रोल नंबर एंटर कर सबमिट पर क्लिक करें

-स्क्रीन पर रिजल्ट डिस्पले हो जाएगा

सूत्रों के अनुसार, 16 हजार 157 उम्मीदवारों ने honours exam दिया था और सभी उम्मीदवार पास हो गए हैं। यूनिवर्सिटी ने जो रिजल्ट जारी किया है, उसे मार्कशीट नहीं माना जा सकता। उम्मीदवारों को मार्कशीट यूनिवर्सिटी की ओर से जारी की जाएगी।

Calcutta University BCom result : परीक्षा तारीख
परीक्षा दिसंबर, 2018 में आयोजित की गई थी। cu ने हाल ही में BA, BSc Part 1 का परिणाम घोषित किया था। इनकी परीक्षा भी दिसंबर में आयोजित की गई थी। इस बीच, यूनिवर्सिटी ने सामान्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश क्षमता का निरीक्षण करना शुरू कर दिया है। सीयू ने सामान्य कोर्सेस में प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने से महीनों पहले उससे संबद्ध कॉलेजों को पत्र लिखकर इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश क्षमता को लेकर जानकारी मांगी है।

इस तारीख से शुरू होगी एडमिशन प्रक्रिया
सीयू में प्रवेश प्रक्रिया जून माह में शुरू होगी। university of calcutta ने 2017 में च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (Choice Based Credit System) शुरू किया था जिसके तहत स्टुडेंट्स किसी भी विषय (BCom course के अंदर) से कोई भी वैकल्पिक पेपर चुन सकते हैं।

Show More
जमील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned