CLAT 2019: आज जारी होगा रिजल्ट, ऐसे करें डाउनलोड

CLAT 2019: आज जारी होगा रिजल्ट, ऐसे करें डाउनलोड

Sunil Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 12:56:03 PM (IST) रिजल्‍ट्स

NLU, ओडिशा आज शाम को कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट (CLAT) 2019 का रिजल्ट जारी करेगा।

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLU) ओडिशा आज शाम को कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट (CLAT) 2019 का रिजल्ट जारी करेगा। रिजल्ट शाम साढ़े छह बजे ऑफिशियल वेबसाइट clatconsortiumofnlu.ac.in पर जारी किया जाएगा।

ऐसे करें clat 2019 Result चेक
Step 1 - क्लैट रिजल्ट देखने के लिए क्लैट की आधिकारिक वेबसाइट clatconsortiumofnlu.ac.in ओपन करें।
Step 2 - यहां होमपेज पर ही CLAT 2019 Result का लिंक दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
Step 3 - इस लिंक पर क्लिक करने से एक नया पेज ओपन होगा, इस पेज पर छात्रों को क्लैट परीक्षा के रोल नंबर तथा अन्य जानकारी फीड कर सब्मिट (लॉग इन) करना होगा।
Step 4 - इससे एक नया पेज ओपन होगा जहां क्लैट का रिजल्ट दिखाई देगा। इस रिजल्ट को आप डाउनलोड कर उसका प्रिंट भी ले सकते हैं।

30 मई को जारी हुई थी प्रोविजनल आंसर की
पिछले दिनों एनएलयू ओडिशा की ओर से 30 मई को क्लैट की प्रोविजनल आंसर-की जारी की गई थी, जिसमें कई क्वेश्चंस को स्टूडेंट्स ने चैलेंज किया था। इसके बाद गुरुवार रात को फाइनल आंसर-की जारी की गई थी। एग्जाम में अपीयर होने वाले स्टूडेंट्स २ जून तक आंसर-की को चैलेंज कर सकेंगे।

ऐसा था पेपर
पेपर में 20 मार्क्स का एलिमेंट्री मैथ्स का पार्ट काफी आसान रहा और अधिकतर क्वेश्चंस अर्थमैटिक्स से पूछे गए। वहीं 40 मार्क्स के इंग्लिश प्लस कॉम्प्रिहेन्सिव पार्ट में भी कोई सरप्राइजिंग इलिमेंट्स नहीं था। दस सवाल रीडिंग कॉम्प्रिहेन्सिव से थे, जो स्टूडेंट्स को ईजी लगे। साथ ही वोकेबलरी, लैटिन वर्ड्स, स्पेलिंग बेस्ड क्वेश्चन काफी आसान थे। चालीस मार्क्स के लॉजिकल रिजनिंग के क्वेश्चनस काफी आसान थे। पजल्स कोडिंग-डिकोडिंग, क्लॉक और रेस से संबंधित सवाल बहुत ईजी रहे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned