Junior Judicial Assistant (Technical) भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें डाउनलोड

Junior Judicial Assistant (Technical) भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, यहां से करें डाउनलोड

Deovrat Singh | Publish: Mar, 14 2019 06:18:49 PM (IST) | Updated: Mar, 14 2019 06:18:50 PM (IST) रिजल्‍ट्स

Delhi High Court Junior Judicial Assistant (Technical) Exam Result Declared

Latest Exam Result 2019 : दिल्ली उच्च न्यायालय ने जूनियर न्यायिक सहायक (तकनीकी) पद के लिए आयोजित की गई लिखित परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। लखित परीक्षा 24 फरवरी को आयोजित की गई थी और इसमें सामान्य बुद्धि, सामान्य जागरूकता, मात्रात्मक योग्यता, अंग्रेजी और कंप्यूटर विज्ञान के प्रश्न शामिल थे, प्रश्न पत्र कुल 75 अंकों का था। लिखित परीक्षा में पास होने के लिए न्यूनतम 40 अंक लाने जरुरी है। लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे, जिसमें कुल 25 अंक होंगे। साक्षात्कार में पास मार्क 15 अंक है। परिणाम pdf फॉर्मेट में जारी किया गया है।

Delhi High Court Junior Judicial Assistant Exam Result के लिए यहां क्लिक करें

लिखित परीक्षा के लिए कुल 12,632 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। बहुत से अभ्यर्थी परीक्षा में अनुपस्थित भी रहे। अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों के परिणाम में Absent लिखा हुआ है। अभ्यर्थी अपने परिणाम रोल नंबर और नाम से भी देख सकते हैं। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ अंक 48.75 है। एससी और एसटी श्रेणियों के लिए कट ऑफ अंक क्रमशः 42.50 और 35.25 हैं। ओबीसी उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ अंक 44.25 है।

दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा शीघ्र ही आधिकारिक वेबसाइट पर लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए साक्षात्कार की तारीखें जारी की जाएंगी। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आगे की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट देखते रहें।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned